spo2धर्मशाला,  ओपनर तमीम इकबाल की नाबाद 83 रन की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के सधे हुये प्रदर्शन की बदौलत एशिया कप उपविजेता बांग्लादेश ने आज आईसीसी विश्वकप ट्वेंटी-20 के पहले राउंड ग्रुप-ए के मुकाबले में हालैंड को आठ रन से हरा दिया.

बांग्लादेश ने सात विकेट पर 153 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद हालैंड को सात विकेट पर 145 रन पर रोक दिया. विश्वकप के इस क्वालिफाइंग मुकाबले में बांग्लादेश ने गेंदबाजी में भी बेहतर प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज अल अमीन हुसैन ने 24 रन पर दो विकेट और लेफ्ट आर्म स्पिनर शाकिब अल हसन ने 28 रन पर दो विकेट लेकर हॉलैंड को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया. नासिर हुसैन ने 24 रन पर एक विकेट और मशरफे मुर्तजा ने कंजूसी के साथ गेंदबाजी करते हुये चार ओवर में मात्र 14 रन देकर एक विकेट झटका. हॉलैंड के लिये तीन बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन अपनी इस शुरुआत को वे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये.

स्टीफन माइबर्ग ने 29 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 29 रन, बेन कूपर ने 15 गेदों में तीन चौकों के सहारे 20 रन और कप्तान पीटर बोरेन ने 28 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 29 रन बनाये. टॉम कूपर ने 15 और मुदस्सर बुखारी ने 14 रन का योगदान दिया. बांग्लादेश के गेंदबाजों ने 17 अतिरिक्त रन भी दिये लेकिन डच टीम लक्ष्य से दूर रह गयी. हॉलैंड ने इससे पहले टॉस जीतकर बंगलादेश को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया और एशिया कप की उपविजेता टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 153 रन बनाये.