ravi shashtriनई दिल्ली, 2 जून. पूर्व भारतीय कप्तान रवि शास्त्री भारतीय टीम के आगामी बंगलादेश दौरे के लिये टीम निदेशक की भूमिका में बने रहेंगे जबकि जबकि संजय बांगड़, भारत अरुण और आर श्रीधर सह कोच की भूमिका में बने रहेंगे.
गत वर्ष भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक बनाये गये शास्त्री को फिलहाल अस्थायी रूप से यह भूमिका दी गई है क्योंकि टीम के मुख्य कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल समाप्त हो चुका है और फिलहाल टीम इंडिया के स्थायी कोच को लेकर किसी का चयन नहीं किया गया है. हालांकि पिछले काफी समय से शास्त्री टीम इंडिया में अपनी अस्थायी भूमिका से खुश नहीं हैं और कथित तौर पर टीम के निदेशक या मुख्य कोच के तौर पर काम करना चाहते हैं लेकिन फिलहाल वह बंगलादेश दौरे के लिये जाने पर सहमत हो गये हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव अनुराग ठाकुर ने इसकी जानकारी दी है. ठाकुर ने कहा कि अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने शास्त्री को आगामी दौरे के लिये नियुक्त किया है. यह बंगलादेश दौरे के लिये हैं और इसके बाद टीम के स्थायी कोच को लेकर कोई निर्णय किया जाएगा.

भारत को बंगलादेश के खिलाफ एक टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. शास्त्री ने भारत की ओर से 80 टेस्ट और 150 वनडे मैच खेले हैं तथा वह 1983 में विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा भी रहे थे. पूर्व कप्तान ने वर्ष 2007 में क्रिकेट मैनेजर के तौर पर भारतीय टीम के साथ बंगलादेश दौरा किया था. उन्हें ग्रेग चैपल के भारतीय कोच के पद से इस्तीफा देने के बाद दौरे पर नियुक्त किया गया था.

Related Posts: