रायसेन,  जिले में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे में जुटे असामाजिक तत्व पूरी तरह सक्रिय हैं। जैसे तैसे प्रशासन ने बाड़ी में हालात सुधारे तो मंगलवार को गैरतगंज में अज्ञात लोगों ने जैन मंदिर के गेट पर किसी जानवर का सिर टांगकर माहौल बिगाडऩे की कोशिश की। इस घटना से जैन समाज के लोग आक्रोशित हो गए।

बताया जाता है कि गैरतगंज के श्रीचंद्रप्रभु जैन मंदिर में मंगलवार की सुबह जब मंदिर का माली मंदिर की साफ-सफाई के लिए पहुंचा तो उसने देखा कि मंदिर के गेट पर किसी शरारती तत्व ने जानबूझकर जानवर का सिर टांग किया है।

माली ने इस बात की सूचना जब समाज के लोगों को दी तो देखते ही देखते वहां काफी संख्या में जैन समाज के अलावा अन्य समाजों के लोग एकत्रित हो गए। जैन समाज ने इस कृत्य पर नाराजगी जताते हुए पुलिस को शिकायत की। घटना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।

पुलिस ने जैन मंदिर के गेट पर टंगे जानवर के सिर को जब्त कर लिया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान पुलिस की डॉग स्काड भी मौके पर पहुंच गई।

पुलिस घटना की छान बीन में जुटी है। एहतियात के तौर पर गैरतगंज में पुलिस बल तैनात है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि स्थिति पूरी तरह शांत है। जैन मंदिर के गेट पर जानवर का सिर टांगने की घटना की जांच की जा रही है।

Related Posts: