spo3धर्मशाला,   आयरलैंड और हॉलैंड की ट्वेंटी-20 विश्वकप के लिये क्वालिफाई करने की उम्मीदें आज बारिश ने धो दीं और धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में बारिश के कारण पहले राउंड के ग्रुप-ए के दोनों क्वालिफायर मुकाबले रद्द करने पड़े.

दिन के पहले मुकाबले में हॉलैंड और ओमान के बीच ट्वेंटी-20 विश्वकप का पहले राउंड का ग्रुप-ए क्वालिफायर मुकाबला बारिश के कारण रद्द करना पड़ा. इसके बाद बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच इसी ग्रुप का क्वालिफायर मुकाबला आठ ओवर के बाद बारिश के कारण रद्द हो गया. दोनों मैच रद्द होने के कारण आयरलैंड और हॉलैंड की विश्वकप के लिये क्वालिफाई करने की उम्मीदें चकनाचूर हो गयीं. बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच क्वालिफायर मुकाबला बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ और इसे 12-12 ओवर का कराने का फैसला किया गया. आयरलैंड ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया लेकिन बांग्लादेश की पारी के आठ ओवर होने के बाद मैच में बारिश ने फिर बाधा डाली और इसके बाद मैच रद्द करना पड़ा.

एशिया कप की उप विजेता टीम बांग्लादेश और आयरलैंड को एक-एक अंक मिला जिसके बाद बांग्लादेश अपने ग्रुप में दो मैचों में एक जीत के बाद तीन अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गयी. ओमान के भी दो मैचों में तीन अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है. दोनों ही टीमों ने अपने-अपने पहले क्वालिफायर मुकाबलों में जीत दर्ज की थी. बांग्लादेश और ओमान 13 मार्च को भिड़ेंगे और जीतने वाली टीम अपने ग्रुप से विश्वकप के लिये क्वालिफाई करेगी.

इससे पहले बारिश के कारण मैच रद्द होने से हॉलैंड और ओमान दोनों ही टीमों को एक-एक अंक मिला. हॉलैंड को पहले क्वालिफायर मैच में बांग्लादेश के हाथों आठ रन से हार का सामना करना पड़ा था और उसका दूसरा क्वालिफायर मैच बारिश के कारण नहीं हो सका. हॉलैंड को अपना अंतिम क्वालिफायर मुकाबला 13 मार्च को इसी मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ खेलना है.

Related Posts: