mp2शुजालपुर,  स्वच्छ भारत अभियान अंतर्गत चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान में कलेक्टर शाजापुर के निर्देशानुसार गठित बाल गोपाल सेना द्वारा गांव गांव में स्वच्छता की अलख जगाने का उत्कृष्ट कार्य किया जा रहा हैं.

जनपद सीईओ अमित कुमार व्यास ने बताया है कि 30 अप्रैल तक संपूर्ण विकासखण्ड को खुले में शौच से मुक्त करने का लक्ष्य रखा गया है जिसमें प्रत्येक ग्राम में बाल गोपाल सेना का गठन कर सुबह शाम सीटी बजाकर खुले में शौच करने जा रहे लोगो को रोकना और टोकना हैं. बाल गोपाल सेना द्वारा किये जा रहे कार्यो के परिणाम आश्चर्यजनक हैं जहॉ बच्चो की सेना बनी हैं वहॉ पर शौचालय निर्माण कार्य में गति आई हैं. ग्राम रायपुर, पिपलोद, दुग्धा, लाहरखेडा, लसू. हेजम, टपका बसंतपुर, किसोनी, गैंरखेडी कमलिया, फतेहपुर और भी कई पंचायतो की बाल गोपाल सेना द्वारा स्वच्छता को बड़ावा देने के लिये कार्य किया जा रहा हैं. प्रेरक राजकुमार और मनोहर बोद्व द्वारा बताया गया कि कही डब्बो की होली जलाकर तो कहीं डब्बा ढोलकर लोगो को शर्मसार कर शौचालय निर्माण कार्य हेतु प्रेरित किया जा रहा हैं. शासन द्वारा भी शौचालय विहीन परिवारो को शासन की योजना से वंचित किये जाने की कार्यवाही प्रस्तावित की जा रही हैं.
ब्राह्मण सेवा न्यास मातृशक्ति प्रकोष्ठ का गठन- आगर, समाज में महिलाओं की सहभागिता बढ़ाने तथा वर्ष भर आयोजित होने वाली विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में मातृशक्ति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बैठक का आयोजन किया गया.

Related Posts:

मध्यप्रदेश सरकार का दावा: 43 नहीं,14 मौत
अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में मनाया मध्यप्रदेश दिवस
समूह बनाकर ऋण दिलाने के नाम पर 13 महिलाओं से ठगी
धार जिले में ट्रक और बस की टक्कर, 11 की मौत, 22 घायल
मुख्यमंत्री ने नाव में नर्मदा के पाठ से की नर्मदा सेवा यात्रा की शुरूआत
किसानों का फूटा आक्रोश, प्रदेश में दूध, फल-सब्जियों की आपूर्ति ठप, इंदौर में पुल...