spo2हरारे,  जिम्बाब्वे के खिलाफ निर्णायक मैच में पांच विकेट लेकर पाकिस्तान को 2-1 से वनडे सीरीज जिताने वाले आफ स्पिनर बिलाल आसिफ पर अवैध गेंदबाजी एक्शन का संदेह व्यक्त किया गया है.

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच से ही बिलाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्होंने तीसरे वनडे में 25 रन पर पांच विकेट लेकर पाकिस्तान को 2-1 से सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन तीसरे और अंतिम मैच के बाद उनके गेंदबाजी एक्शन पर संदेह व्यक्त किया गया है. इस बात की पुष्टि करते हुये पाकिस्तानी टीम के मैनेजर इंतिखाब आलम ने कहा कि तीसरे वनडे के बाद बिलाल का गेंदबाजी एक्शन अवैध पाया गया है और हम आईसीसी की प्रक्रिया के अनुसार आगे की कार्रवाई करेंगे.

मैच अधिकारियों ने 30 वर्षीय बिलाल की फेंकी गयी आठ गेंदों को संदिग्ध पाया था और अब दो सप्ताह के भीतर आईसीसी से मान्यता प्राप्त कैंप में उनका गेंदबाजी परीक्षण होना जरूरी है. हालांकि परीक्षण की रिपोर्ट आने तक वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करते रहेंगे. पाकिस्तान को बिलाल के गेंदबाजी एक्शन में संदेह होने के बाद बड़ा झटका लग सकता है. जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे से ही बिलाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और पाकिस्तान उन्हें दुबई में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले क्रिकेट सीरीज में भी टीम में शामिल करना चाहता था.

Related Posts: