सीएम हेल्प लाइन में शिकायत पर कार्यवाही

भोपाल,

प्रोपराइटर कल्याणी इन्फ्रास्ट्रक्चर, कल्याणी कुंज, सर्वजन सोसायटी अकबरपुर के बिल्डर सत्यजीत माईती पर रहवासियों ने अवैध निर्माण की शिकायत सीएम हेल्प लाइन पर की.

बिल्डर ने अपार्टमेंट 1, 2 व 3 में क्रमश: 24, 16 तथा 20 निर्माणाधीन फ्लैटों को रहवासियों को बेचकर फ्लैट स्वामियों को भूतल में पार्किंग आवंटित की गई लेकिन बिल्डर द्वारा भारी अनियमितता करते हुये पार्किंग एरिया में अवैध निर्माण कर किसी अन्य को गुमराह कर बेचने का प्रयास किया जा रहा था.

इस बात को लेकर लोगों में नाराजगी थी और वे विरोध कर रहे थे, जिस पर बिल्डर द्वारा रहवासियों को डराया, धमकाया जा रहा था. बिल्डर ने सोसायटी के अध्यक्ष प्रीतम ङ्क्षसह चौहान को परेशान करने की नियत से अवैध निर्माण पर जबरन कब्जा और अड़ीबाजी का दुष्प्रचार भी किया जा रहा था.

कुछ दिनों बाद सीएम हेल्प लाइन के द्वारा जब कड़ी कार्यवाही की गई तो बिल्डर को स्वयं ही अवैध निर्माण हटाना पड़ा. अपार्टमेंट के सभी रहवासियों द्वारा सीएम हेल्प लाइन की सराहना की गई.

कॉलोनी सचिव आशीष त्रिपाठी व बी.एल. सोलंकी के साथ गाली-गलौच एवं जान से मारने की धमकी दे डाली, जिस पर संबंधित कोलार थाने में बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई लेकिन इसके बावजूद बीच-बीच में बिल्डर द्वारा असामाजिक तत्वों को भेज कर रहवासियों में डर फैलाने का प्रयास किया जाता रहा.

जिस पर रहवासियों द्वारा इकट्ठे होकर सीएम हेल्प लाइन पर शिकायत दर्ज कराई गई. सीएम हेल्प लाइन द्वारा कड़ी कार्यवाही करते हुये बिल्डर को अतिक्रमण हटाने का नोटिस जारी किया गया. लेकिन फिर भी बिल्डर द्वारा टाल-मटोल किया जाता रहा.

Related Posts: