bihar1पटना, बिहार चुनाव के लिए सियासी पार्टियों ने पब्लिक के सामने वादों और इरादों की पोटली खोलनी शुरू कर दी है. भाजपा ने बिहार चुनाव के लिए विजन डॉक्युमेंट जारी कर दिया है.

विपक्ष को घेरा

पटना में विजन डॉक्युमेंट जारी करते हुए अरुण जेटली ने कहा, 2005 में जंगलराज खत्म करने का संकल्प लिया गया था, पर बाद में जदयू जंगलराज करने वालों से मिल गई। जेटली ने कहा कि आजादी के 68 साल बाद भी बिहार में विकास नहीं हो पाया है. उन्होंने कांग्रेस, आरजेडी और जदयू और के काम पर सवाल उठाते हुए कहा कि इतने साल में इन पार्टियों ने क्या किया? उन्होंने कहा कि विकास के मापदंडों पर बिहार अभी बहुत पीछे है.

बिहार के विकास के लिए काम करेंगे

वित्तमंत्री ने कहा कि चुनाव के बाद अगर बिहार में राजग की सरकार बनती है, तो पार्टी प्रदेश में विकास के लिए पूरा प्रयास करेगी. जिन क्षेत्रों की अब तक उपेक्षा होती आई है, पार्टी उसे प्रमुखता देगी.

आरक्षण के पक्ष में
अरुण जेटली ने स्पष्ट किया कि बीजेपी आरक्षण की मौजूदा व्यवस्था बनाए रखने के पक्ष में है. उन्होंने कहा, हम आरक्षण के पक्ष में थे, हैं और रहेंगे. विरोधी इस मुद्दे पर जान-बूझकर भ्रम फैला रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आरक्षण पिछड़ों को पिछड़ेपन से निकालने के लिए संवैधानिक प्रावधान है, जिसे जारी रखने के लिए बीजेपी प्रतिबद्ध है.