biharमधुबनी,  बिहार में मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र अंतर्गत बेनीपट्टी-पुपरी पथ पर बसैठ चौक के निकट सोमवार को हुए भीषण बस हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 23 हो गया है जिनमें 13 महिलायें भी शामिल हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर घटनास्थल से लौटने के बाद राज्य के पंचायती राज मंत्री कपिल देव कामत ने आज यहां यूनीवार्ता को बताया कि वरीय प्रशासनिक अधिकारियों के देखरेख में राहत एवं बचाव कार्य मध्य रात्रि तक जारी रहा। जेसीबी मशीन और क्रेन की सहायता से दुर्घटनाग्रस्त बस को निकाले जाने के बाद एक- एक कर सभी शव निकाले गये ।

उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में कुल 23 लोगों की मौत हुई हैं जिनमें 13 महिलायें और दस पुरूष शामिल हैं। निकाले गये शवों को मधुबनी सदर अस्पताल भेजा गया जहां देर रात उनका अन्त्यपरीक्षण किया गया। श्री कामत ने बताया कि दुर्घटना में मरने वालों में मधुबनी जिले के बारह , सीतामढ़ी जिले के सात और दरभंगा के तीन लोग शामिल हैं ।

एक अज्ञात की पहचान नहीं हाे सकी है। वहीं स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएफ) ने बस पर सवार यात्रियों में से 12 को डूबने से बचा लिया है। उल्लेखनीय है कि मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र अंतर्गत बेनीपट्टी-पुपरी पथ पर बसैठ चौक के निकट सुंदरपुर टोला गांव के पास सोमवार को एक निजी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे एक तालाब में गिर गयी थी।

Related Posts: