amit shahनयी दिल्ली, बिहार विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली करारी हार के कारणों पर विचार करने के लिये पार्टी संसदीय बोर्ड की आज अपराह्न यहां बैठक होगी। बैठक की अध्यक्षता पार्टी प्रमुख अमित शाह करेंगे और इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह , सुषमा स्वराज , वेंकैया नायडू , अरुण जेटली और नितिन गडकरी आदि के हिस्सा लेने की उम्मीद है ।

बैठक में बिहार में पार्टी की हार के कारणों पर विस्तृत समीक्षा की जायेगी । इसके साथ ही बिहार में विपक्ष के नेता पद को लेकर भी चर्चा किये जाने की संभावना है । श्री शाह ने आज ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की । श्री राजनाथ सिंह ने कल श्री भागवत से भेंट की थी । संघ प्रमुख ने चुनाव से ऐन पहले मौजूदा आरक्षण व्यवस्था की समीक्षा किये जाने की जरूरत बताकर भाजपा को बैकफुट पर ला दिया था।

इसबीच भाजपा सांसद हुक्मदेव नारायण यादव ने भी कहा है कि आरक्षण पर श्री भागवत के बयान से इस चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन पर असर पडा है । उन्होंने कहा कि यह बयान देने का उचित समय नहीं था । इस बीच पार्टी ने चुनाव के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा और सांसद आर के सिंह की चुनाव के दौरान की पार्टी विरोधी गतिविधियों को गंभीरता से लिया है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मुरलीधर राव ने कहा है कि दोनों नेताओं का आचरण पार्टी विरोधी रहा है।

Related Posts:

बीजेपी ने तीन राज्यों में सूची जारी की
हल और हाथ मिले तो मोदी को झुकना पड़ा: सोनिया
3,770 करोड़ सरेंडर, सरकारी खजाने में जमा हुआ धन
संवैधानिक व्यवस्था चरमराई तो दूसरे प्रदेशों में भी हस्तक्षेप करना पडेगा : नकवी
लखनऊ में अवैध निर्माण गिराने के समय बदसलूकी करने के आरोप में विधायक समेत नौ गिरफ...
केन-बेतवा पर उमा भारती की भूख हड़ताल की धमकी