bsnlइंदौर,  सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ग्राहकों को मात्र 83 पैसे में एक जीबी डेटा देने जा रही है।

मध्यप्रदेश के इंदौर सर्किल के बीएसएनएल महाप्रबंधक एम आर रावत ने आज यहां यूनीवार्ता से बातचीत में इस आशय की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीएसएनएल अपने लैंड लाईन उपभोक्ताओं को मात्र 249 रूपये में 300 जीबी तक डेटा डाउनलोड की सुविधा उपलब्ध करायेगी।

उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं को बीबी 249 प्लान आगामी नौ सितम्बर से उपलब्ध होगा। लैंड लाईन उपभोक्ताओं को इस प्लान के लिए आवेदन देना होगा और उन्हें मात्र 24 घंटे के अंदर 300 जीबी का डाटा ब्राडबैंड के माध्यम से उपलब्ध करा दिया जायेगा तथा यह प्लान छह माह तक के लिए है।

एक सवाल के जवाब में श्री रावत ने कहा कि बीएसएनएल शीघ्र ही मोबाईल उपभोक्ताओं के लिए भी कम पैसे में अधिक डाटा का प्लान पेश करेगी।

महाप्रबंधक ने बताया कि दूरसंचार क्षेत्र में क्रांति लाने के उद्देश्य से बीएसएनएल ने एक सितम्बर से शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं के लिए मात्र 49 रूपये के मामूली शुल्क पर लैंड लाईन मुहैया कराने की मुहिम शुरू की है। इस प्लान के तहत उपभोक्ताओं को लैंड लाईन का मासिक किराया मात्र 49 रूपया देना होगा ।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 4जी सेवा की व्यावसायिक लांचिग की घोषणा के बाद दूरसंचार क्षेत्र में प्राईस क्रांति की दौड़ शुरू हो गयी है।

Related Posts: