malyaनई दिल्ली,  ‘किंग ऑफ गुड टाइम’ विजय माल्या को डेट रिकवरी ट्रिब्यूूनल ने बड़ा झटका देते हुए डिआजियो से उन्हें मिलने वाली तकरीबन 515 करोड़ की रकम फ्रीज कर दी है.

डीआरटी के अगले आदेश तक न तो विजय माल्या ये पैसा निकाल पाएंगे और न ही डिआजियो इस रकम को वापस ले पाएगा. डीआरटी ने ये फैसला एसबीआई की याचिका पर सुनाया है. ट्रिब्यूनल ने सुनवाई की अगली तारीख 28 मार्च तय की है.

एसबीआई ने अपनी अर्जी में कहा था कि इस रकम पर सबसे पहला हक उसका है क्योंकि माल्या ने बैंक का कर्ज नहीं चुकाया है. माल्या के ऊपर बैंकों का करीब 7000 करोड़ का कर्ज है. याचिका पर सुनवाई करते हुए ट्रिब्यूनल ने माल्या को आदेश दिए कि वो अपनी कंपनी और डिआजियो के बीच हुए समझौते की शर्तें सार्वजनिक करें. उधर मुंबई ईडी ने भी विजय माल्या के खिलाफ पीएमएलए एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है.

माल्या को झटका, फिलहाल नहीं निकाल पाएंगे डिआजियो से मिले 515 करोड़ डीआरटी के अगले आदेश तक न तो विजय माल्या ये पैसा निकाल पाएंगे
और न ही डिआजियो इस रकम को वापस ले पाएगा. डीआरटी ने ये फैसला एसबीआई की याचिका पर सुनाया है. इसके पहले शुक्रवार को कर्नाटक हाईकोर्ट ने माल्या की गिरफ्तारी मामले में नोटिस जारी किया है.

Related Posts: