29kk22बेंगलूरू, 29 अप्रैल. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू ने बुधवार को आईपीएल-8 के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 201 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी बेंगलूरू की टीम ने खराब शुरूआत के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 200 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया.

जवाब में राजस्थान की टीम जब बल्लेबाजी के लिये तैयार हुई तो अचानक तेज बारिश के कारण आगे का खेल नहीं हो सका. भारतीय समयानुसार 11 बजे अम्पायरों ने मैदान का निरीक्षण किया लेकिन फिर बारिश शुरू हो गई. उसके बाद 11.15 बजे दूसरी बार निरीक्षण करने के बाद तय किया गया कि दस ओवर के खेल में राजस्थान को 116 रन बनाना होंगे. अगर बारिश होती है तो उसके पांच ओवर में 65 रन बनाना अनिवार्य होंगे लेकिन मौसम के बिगड़ते देख 11.40 बजे यह निर्णय किया गया कि दोनों टीमों को 1-1 अंक देकर मैच बगैर नतीजे के घोषित कर दिया गया.

इससे पहले टीम की तरफ से एबी डिविलियर्स ने सर्वाधिक 57 रनों का योगदान दिया. जबकि आखिरी ओवरों में युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने नाबाद 45 रनों की तेजतर्रार पारी खेल टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया. पारी की शुरूआत करने उतरी क्रिस गेल और विराट कोहली की जोड़ी बुधवार को फ्लॉप साबित हुई. धाकड़ बल्लेबाज गेल दस रन ही बना सके और पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही टिम साउदी की गेंद पर दीपक हुडा को कैच थमा बैठे. इसके बाद अपने अगले ओवर में ही कप्तान विराट (1) को संजू सैमसन के हाथों लपकवा बेंगलूरू को दबाव में ला दिया. लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए डिविलियर्स ने मध्यक्रम के अन्य बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर कर दिया.
डिविलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए मनदीप सिंह के साथ मिलकर 74 रनों की साझेदारी की और टीम को दबाव से निकाला. स्टुअर्ट बिन्नी ने मनदीप को पगबाधा आऊट कर इस साझेदारी का अंत कर दिया. उन्होंने चार चौकों की मदद से 27 रनों की उपयोगी पारी खेली. इसके बाद डिविलियर्स ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर तेजी से रन जोडऩा शुरू कर दिया लेकिन इसी चक्कर में रन आउट हो गए. डिविलियर्स ने पवेलियन लौटने से पहले 45 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की बदौलत 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.

Related Posts: