26kkk1नई दिल्ली, 26 अप्रैल. आईपीएल-8 के एक अहम मुकाबले में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर क्रिस गैल के चार छक्कों एवं छह चौकों के साथ 40 गेंद पर अद्र्धशतक के साथ 62 रन और कप्तान विराट कोहली छह चौके 22 गेंद पर 35 रन की धमाकेदार पारी की बदौलत बेंगलूर ने आज यहां दिल्ली को अपने घर में पछाड़ते हुये आईपीएल में एक नया इतिहास रच दिया और 10.3 ओवर में 99 रन बनाकर दिल्ली द्वारा बनाया गया 95 रन को पार करते हुये शानदार जीत हासिल कर ली.

आईपीएल के सबसे महंगे बल्लेबाज युवराज ङ्क्षसह मात्र दो रन बनाकर पवेलियन लौटे. दिल्ली की तरफ से केदार यादव 33 रन और मयंक अग्रवाल 27 तथा जे.पी. डुमिनी 13 रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज दो अंक तक नहीं पहुंच पाया.

दिल्ली डेयर डेविल्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलूर आमने-सामने थी. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम 18.2 ओवर में महज 94 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. बेंगलूर को जीत के लिए 95 रन की जरूरत थी जो उसने आसानी से पार कर लिया.

दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और महज दो रन के स्कोर पर उसका पहला विकेट श्रेयस अय्यर के तौर पर गिरा. पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले अय्यर बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए.

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान डुमिनी भी कुछ खास नहीं कर पाए और 13 रन बनाकर कैच आउट हो गए. दिल्ली की मुसीबत यहीं कम नहीं हुई. युवराज सिंह भी महज दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उनके बाद एंजोलो मैथ्यूज बल्लेबाजी के लिए आए मगर उन्होंने भी निराश किया और बिना कोई रन बनाए कैच आउट हो गए. टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल ने अच्छी कोशिश की मगर वो भी 27 रन पर आउट हो गए. केदार जाधव ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए. बेंगलूर की तरफ से स्टार्क ने तीन विकेट लिए जबकि वाइज और एरोन ने दो-दो विकेट लिए.

Related Posts: