दुर्गावाहिनी ने किया विरोध प्रदर्शन

भोपाल, पूरे प्रदेश के साथ साथ भोपाल में भी महिलाओं और बेटियों के साथ बढ़ रहे अत्याचार और अपराध के विरोध में आज से दुर्गावाहिनी भोपाल ने बेटी बचाओ-देश बचाओ अभियान की शुरुआत की.शुरू से ही दुर्गावाहिनी बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समय समय पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है.

हाल ही में भोपाल शहर में एक बेटी के साथ निंदनीय घटना घटित हुई है. दुर्गावाहिनी इस घटना की घोर निंदा करती है. दुर्गावाहिनी की बहनों ने आज भोपाल स्थित ज्योति टाकीज चौराहे पर आओ घर-घर
अलख जगाएं.

बेटियों को सजग बनायें जैसे नारों और स्लोगन्स के साथ शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन किया और बेटियों एवं महिलाओं से अपील की है की सतर्क रहें, आपको जहाँ भी असहज स्थिति महसूस हो आप तुरंत महिला हेल्पलाइन और पुलिस को सूचित करें.

पुलिस के रवैये से सब आहत

दुर्गावाहिनी प्रांत सह-संयोजिका कीर्ति दीक्षित ने कहा कि इस घटना के दौरान पुलिस प्रशासन के रवैये ने सभी को आहत किया है.

ऐसी किसी भी घटना में पुलिस प्रशासन को अपना व्यवहार संवेदनशील रखते हुए उचित और त्वरित कार्यवाही करनी चाहिए और शासन को भी बेटियों की सुरक्षा के विषय को विशेष रूप से ध्यान में रखते हुए उचित प्रबंध करने चाहिए ताकि ऐसी कोई भी घटना समाज में दोबारा घटित न हो ऐसे क्षेत्र जहाँ-जहाँ लड़कियों और कामकाजी महिलाओं के छात्रावास बने हुए हैं और कोचिंग संस्थान हैं वहां पर सुरक्षा के लिए उचित प्रबंध किये जाएँ.

Related Posts: