bangkok-blastबैंकाक/नई दिल्ली, 17 अगस्त. थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के मध्य स्थित इरावन धार्मिक स्थल पर जबरदस्त धमाका हुआ है. इस धमाके में अब तक 15 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 80 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घायलों में अधिकतर विदेशी सैलानी हैं. थाई पुलिस के मुताबिक ये एक आतंकी हमला है.

जिस इलाके में विस्फोट हुआ वो बैंकॉक का बिजनेस हब कहा जाता है. थाइलैंड के राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता ले. जनरल प्राउत कहा, मैं धमाके की पुष्टि करता हूं, लेकिन धमाका किस प्रकार का था, इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता. बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर कई छत-विक्षत शव पड़े हैं. बताया जा रहा है कि बम किसी मोटर साइकिल पर रखा गया था. थाई पुलिस के मुताबिक ये एक आतंकी हमला है.

भगवान ब्रह्मा का ये मठ काफी मशहूर है और बैंकॉक के मुख्य व्यवसायिक केंद्र में स्थित है. हजारों की संख्या में बौद्ध श्रद्धालु यहां प्रतिदिन आते हैं. यह तीन तरफ से बड़े शॉपिंग मॉल्स से घिरा है जबकि इसके एक तरफ मुख्य सड़क है. धमाके के बाद पुलिस बल और एंबुलेंस घटना स्थल की तरफ रवाना हो गए.
बैंकॉक में भारतीय राजदूत हर्ष शृंगला ने बताया कि विस्फोट के कारणों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. किसी भारतीय के हताहत होने की भी कोई खबर नहीं है.

Related Posts: