sainaवुहान,   पांचवीं सीड तथा स्टार शटलर भारत की सायना नेहवाल और पी वी सिंधू ने विजयी शुरूआत करते हुये बुधवार से शुरू हुये बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में अपने अपने मुकाबले जीतकर महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया.

विश्व की आठवें नंबर की खिलाड़ी सायना ने पहले दौर के मुकाबले में इंडोनेशिया की फित्रियानी फित्रियानी की चुनौती को 21 मिनट में पार पाते हुये लगातार गेमों में 21-16, 21-17 से जीत दर्ज की. सायना का विश्व की 49वीं रैंकिंग की इंडोनेशियाई खिलाड़ी के खिलाफ यह पहला मुकाबला था और उन्हें जीत दर्ज करने में कोई परेशानी नहीं हुई.

एक अन्य महत्वपूर्ण एकल मुकाबले में गैर वरीय सिंधू ने इंडोनेशिया की मारिया फेबे कुसुमस्तुति को 30 मिनट के संघर्ष में आसानी से 21-10, 21-13 से मात दी. सिंधू के सामने अब दूसरे दौर में चीनी ताइपे की आठवीं सीड ताई जू यिंग की चुनौती होगी. ओलंपिक क्वालिफिकेशन के लिये आखिरी चैंपियनशिप में खिलाडिय़ों की निगाहें बेहतर प्रदर्शन के साथ अंक बटोरने पर लगी हुई हैं लेकिन भारत की महिला युगल विशेषज्ञ जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा ने इस बार फिर निराश किया और वे पहले ही दौर में हार के साथ बाहर हो गईं. भारतीय जोड़ी कोरिया की चांग यी ना और ली सो ही की जोड़ी के हाथों 37 मिनट में 15-21, 11-21 से हार झेलनी पड़ी.

ऐसा ही हाल भारतीय पुरूष युगल जोड़ी मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी का रहा और वे पांचवीं सीड जापान के हीरोयूकी एंडो तथा केनिची हायाकावा की जोड़ी के हाथों पहले दौर में 32 मिनट तक चले मुकाबले में 15-21, 13-21 से मैच गंवा बैठे.

Related Posts: