25kk17बीजिंग, 25 अगस्त. 100 मीटर की दौड़ में रोमांचक होड़ कर चुके विश्व रिकॉर्डधारी जमैका के यूसेन बोल्ट और अमेरिका के जस्टिन गैटलिन ने 200 मी. स्पर्धा में भी जबर्दस्त टक्कर की तरफ कदम बढ़ाते हुये मंगलवार को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के इस मुकाबले के सेमीफाइनल में जगह बना ली.
बोल्ट ने बर्ड्स नेस्ट स्टेडियम में गत रविवार को गैटलिन को मामूली अंतर से हराकर 100 मी. का स्वर्ण पदक जीता था. कुछ थके नजऱ आ रहे बोल्ट ने 200 मी. की अपनी हीट में अंतिम 15 मीटर में तेजी दिखाते हुये 20.28 सेकेंड में फिनिश लाइन पार कर ली.

इस बीच पुरुष लंबी कूद का स्वर्ण पदक ब्रिटेन के ग्रेग रदरफोर्ड ने, महिला डिस्कस थ्रो का स्वर्ण पदक क्यूबा की डेनिया कैबालेरो ने, पुरुष 400 मी. दौड़ का स्वर्ण पदक केन्या के निकोलस बैट ने, महिला 1500 मी. का स्वर्ण पदक इथोपिया की गैजेब दिबाबा ने और पुरुष 800 मी. का स्वर्ण पदक केन्या के डेविड लेकुता रुदिशा दे जीता. 200 मीटर की हीट जीतने के बाद 29 वर्षीय बोल्ट ने कहा कि मुझ पर अभी भी 100 मी. की दौड़ का असर हावी है लेकिन मैं बुधवार के सेमीफाइनल में अपनी गति तेज करूंगा और गुरुवार को फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करुंगा. बोल्ट यदि गुरुवार को जीतते हैं तो यह उनका लगातार चौथा 200 मी. का स्वर्ण पदक होगा. बोल्ट ने बर्ड्स नेस्ट स्टेडियम में गत रविवार को गैटलिन को मामूली अंतर से हराकर 100 मी. का स्वर्ण पदक जीता था. कुछ थके नजर आ रहे बोल्ट ने 200 मी. की अपनी हीट में अंतिम 15 मीटर में तेजी दिखाते हुये 20.28 सेकेंड में फिनिश लाइन पार कर ली.

Related Posts:

फरवरी में शादी कर सकते हैं युवराज
फुटबॉल मैच का लुत्फ: स्टेडियम में पहुंचे सुरेश रैना और प्रिंयका
भारत ने सीरीज पर कब्जा किया, तोड़ा द.अफ्रीका का घमंड
एशिया कप ट्वेंटी-20 : पाकिस्तान को हरा कर बांग्लादेश फाइनल में
रियो में एशियाड जैसा करिश्मा कर सकते हैं बिंद्रा : अंजलि
प्रणीत एकल, मनु-सुमित युगल में बने चैंपियन