नयी दिल्ली,

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोगों को बांटने का आरोप लगाते हुए आज युवाओं से देश में भाईचारे और प्रेम का माहौल बनाने के लिए कांग्रेस से जुड़ने का आह्वान किया ।

श्री गांधी ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी की बागडोर संभालने के बाद अध्यक्ष के तौर पर अपने पहले संबोधन में पार्टी में बुजुर्गाे और युवाओं के बीच समन्वय बनाकर चलने का संकल्प व्यक्त किया । उन्होंने कहा ,‘ मैं कांग्रेस को ग्रैंड ओल्ड तथा ग्रैंड यंग पार्टी बनाने जा रहा हूं । ’

भाजपा और श्री मोदी पर सीधा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वह वह लोगों को बांटती है और हिंसा फैलाती तथा गुस्से की राजनीति करती है जबकि कांग्रेस प्रेम ,भाईचारा और लोगाें को जोड़ने का काम करती है ।उन्होंने देश के युवाओं का आह्वान किया कि वे इस काम के लिए कांग्रेस के साथ आयें ।

श्री गांधी ने कहा कि भाजपा कांग्रेस मुक्त भारत बनाना चाहती जबकि हम सभी के समावेश से चलना चाहते हैं। भाजपा से हमारी विचारधारा भले ही न मिलती हो लेकिन हम उसके लोगों को भी साथ लेकर देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं ।

कांग्रेस देश को 21वीं सदी में ले जाना चाहती है जबकि प्रधानमंत्री इसे पीछे ले जाना चाहते हैं। श्री गांधी ने अपना भाषण अंग्रेजी में शुरू किया और बीच में कुछ देर हिंदी में बोले ।

Related Posts:

महिला को गुजारा भत्ता हमेशा के लिए नहीं, एक साल में नौकरी तलाशें: कोर्ट का आदेश
25 मिनट तक भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर पर मंडराता रहा ड्रोन
स्मृति ईरानी की ओर से अमेठी की महिलाओं को होली पर उपहार में साडी
पचास हजार से ज्यादा जमा कराने पर पैन कार्ड लें बैंक
कोविंद की सभी दलों से समर्थन की अपील
मेघालय, नागालैंड में मतदान प्रारंभ