मुंबई,

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के 38वें स्थापना दिवस के अवसर पर आज आगामी लोकसभा के चुनाव का बिगुल बजाते हुए पूरे महाराष्ट्र से एकत्र हुए बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 38 वर्ष पूर्व पार्टी की स्थापना मुंबई में श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने की थी और उस समय उन्होंने कहा था, “ बादल छटेंगे, सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा।”

श्री शाह ने कहा कि उस समय अटल जी ने जो कुछ कहा था, वह आज सच दिख रहा है। भाजपा का चुनाव चिह्न कमल आज लगभग 20 राज्यों में खिल चुका है। आगामी लोकसभा के चुनाव में हमें पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में जीत हासिल करनी है और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनानी है।

उन्होंने कहा कि एक समय में भाजपा के मात्र दो सांसद थे लेकिन आज भाजपा के 330 सांसद हैं और केन्द्र में राजग की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और महाराष्ट्र में देवेन्द्र फडनवीस की सरकार पारदर्शिता के साथ बहुत अच्छा काम कर रही है। केन्द्र और महाराष्ट्र राजग सरकार के कार्यकाल में अभी तक भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है जबकि पूर्व की सरकारों के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई आरोप थे।

श्री शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा, “आज कल राहुल बाबा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के पास बैठ रहे हैं। राहुल बाबा प्रधानमंत्री मोदी से पूछते हैं कि बताइये आपने चार वर्ष में क्या किया लेकिन हम उनसे पूछते हैं कि उनकी पार्टी ने इतने वर्षों में क्या किया।”

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने गरीबों को पांच लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा की सुविधा देने की घोषणा की है जिससे लगभग 50 करोड़ गरीब जनता लाभान्वित होगी।

Related Posts: