bpl3भोपाल,  राजधानी भोपाल के बैरसिया रोड स्थित ग्राम ईंटखेड़ी में आयोजित किसान महासम्मेलन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने केन्द्र और प्रदेश में शासित भाजपा की सरकार को देश की जनता के साथ झूठी घोषणाएं कर छलावा करने का आरोप लगाते हुये झूठ और लूट की सरकार बताया.

उन्होंने कहा कि आज किसान की जो भी उन्नति हुई है, उसका श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांाधी को जाता है, जिन्होंने किसानों के विकास व उद्धार हेतु देश में हरित क्रांति की गंगा बहाई. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस क्षेत्र के विधायक एवं सांसद को जनता की सुध नहीं है. इसलिये आज इस बैरसिया सड़क का कार्य इतना लम्बा अरसा गुजर जाने के बाद भी पूर्ण नहीं हो पाया. इसके कारण यहां के लोगों को अनेक प्रकार की कठिनाईयां व बीमारियां हो रही हैं.

2600 रुपए क्ंिवटल हो खरीदी-उन्होंने कहा कि गेहूं व धान की खरीदी 2600 रुपए तथा 200 रुपए कम से कम प्रति ङ्क्षक्वटल बोनस होना चाहिये. अरुण यादव ने आरोप लगाया कि बैरसिया क्षेत्र मुगलिया कोट स्थित गेहूं का साइलो प्लांट सीएम की पत्नी का है. समस्त सोसायटियों का गेहूं वहां तुलने भेजा जाता है. पिछली बार आंदोलन कर आपके गांवों में ही सोसायटियों पर तुलाई करवाई थी.
फसल बीमा पॉलिसी छलावा- विगत कुछ दिन पूर्व 18 फरवरी को किसानों के लिये फसल बीमा पॉलिसी का शुभारंभ प्रधानमंत्री द्वारा किया गया.

उन्होंने कहा कि इस पॉलिसी से किसानों को नहीं, बड़े-बड़े उद्योगपतियों को फायदा होगा. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अभी तक प्रदेश सरकार 12000 करोड़ किसानों की बीमा राशि नहीं दे पाई है. पहले उसे तो किसानों को दे दो.

ईंटखेड़ी में किसान महासम्मेलन को प्रदेश अध्यक्ष ने शंखनाद बताते हुये कहा कि अब यह सम्मेलन प्रत्येक ब्लॉक में होगा. साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर जेएनयू के मुद्दे पर देशद्रोहियों के समर्थन की बात पर भाजपा और आरएसएस को अंग्रेजों का गुलाम कहा.

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने पूर्व राष्टï्रपति की पुण्यतिथि एवं संत रविदास जयंती के अवसर पर कहा कि इनके बताये हुये मार्गों पर चलकर लोगों की उन्नति होगी.

कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष पी.सी. शर्मा, जिला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष अवनीश भार्गव, जिला ग्रामीण कांग्रेस महिला अध्यक्ष जयश्री हरिकरन, पूर्व विधायक जोधाराम गुर्जर, राम
भाई मेहर सहित अनेक लोगों ने किसानों के प्रति भाजपा के छलावे पर उद्ïबोधन दिये.

वहीं कार्यक्रम में जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष साजिद अंसारी, नारायण ङ्क्षसह गौर, सैयद उस्मान अली, गीता सैनी, हरि सैनी, अरुण श्रीवास्तव, रशीद चांद, सत्यनारायण अग्रवाल, बैरसिया मंडी अध्यक्ष राजू धाकड़, जयनारायण राजपूत सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एवं किसान मौजूद रहे.

Related Posts: