नयी दिल्ली,  भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के चयन को लेकर आज यहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की लेकिन उन्होंने कोई नाम नहीं सुझाया ।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नवी आजाद और मल्लिका अर्जुन खडगे ने इस बैठक के बाद बताया कि भाजपा नेताओं ने अपनी ओर से राष्ट्रपति के उम्मीदवार के नाम का खुलासा ही नहीं किया बल्कि श्रीमती गांधी से ही यह जानने का प्रयास किया कि वह किसका नाम सुझाना चहती हैं ।

उन्होंने कहा कि वे उम्मीद कर रहे थे कि भाजपा नेता राष्ट्रपति के उम्मीदवार के लिए कोई नाम सुझायेंगे ताकि कांग्रेस अध्यक्ष पार्टी के भीतर तथा सहयोगी एवं अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के साथ उन पर विचार विमर्श कर सकें । लेकिन ऐसा नहीं हुआ ।

उल्लेखनीय है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए आम सहमति बनाने के वास्ते तीन सदस्यीय समिति गठित की है जिसमें श्री सिंह और श्री नायडू के अलावा वित्त मंत्री अरुण जेटली भी सदस्य हैं । श्री सिंह और श्री नायडू आज दोपहर बाद मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी से भी मिलेंगे ।

Related Posts: