1as26भोपाल, होशंगाबाद व इंदौर के 24 स्थानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई,

–  नोबल अस्पताल व मनोहर डेयरी पर भी कार्रवाई,

–   करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति व कर चोरी निकलने की संभावना, 
–   तीन दिन तक चलेगी कार्रवाई, 

भोपाल,1 जुलाई,नभासं. आयकर विभाग ने बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए प्रदेश के कई प्रभावशाली संस्थानों पर छापामार कार्रवाई की. इनमें पूर्व मंत्री लक्ष्मीनारायण शर्मा के बेटे भाजपा नेता शैलेंद्र शर्मा का निशात कॉलोनी स्थित घर व उनके अन्य शैक्षणिक संस्थान शामिल हैं.

यह कार्रवाई सुबह करीब 6.30 बजे भोपाल के अलावा होशंगाबाद और इंदौर में लगभग 24 ठिकानों पर एक साथ हुई. इसमें इंदौर व भोपाल में मनोहर फूड्स एंड स्वीट्स भी शामिल हैं. छापामार कार्रवाई के लिए एक टीम होशंगाबाद गई थी जबकि बाकी के ठिकाने भोपाल में थे.

योजनाबद्ध ढंग से हुआ काम

कार्रवाइ इतनी योजनाबद्व ढंग से की गई कि किसी को इसकी जानकारी नहीं थी. इसके लिए भोपाल के अलावा आसपास के आयकर अधिकारियों को एक दिन पहले यानी मंगलवार को ही भोपाल बुला लिया था. बाद में उन्हें अज्ञात स्थान पर भेज दिया गया.

बुधवार सुबह अलग-अलग टीमें भोपाल, होशंगाबाद और इंदौर के लिए रवाना हो गई. इसके बाद एक साथ 24 स्थानों पर छापामार कार्रवाई शुरू की गई, जो कल तक जारी रहने की संभावना है. आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल कर चोरी या बेनामी संपत्ति का गहन अध्ययन किया जा रहा है. इस बारे में अभी आंकड़े बताना संभव नहीं है.

Related Posts: