किसान महा पंचायत में भाजपा अध्यक्ष नितिन गड़करी ने की घोषणा

मुख्यमंत्री चौहान का अभिनंदन

भोपाल, 15 जुलाई. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष नितिन गडकरी ने आज केंद्र की कांग्रेसनीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की नीतियों को किसान विरोधी करार देते हुए उसके खिलाफ व्यापक आंदोलन चलाने और मध्यप्रदेश और कर्नाटक की तरह सभी भाजपा शासित राज्यों में बिना ब्याज के कृषि ऋण मुहैया कराने की घोषणा की.

गडकरी ने यहां अटल किसान महापंचायत में कहा कि केंद्र सरकार ने खाद की कीमतों में दो से तीन गुना वृद्धि कर दी है. उसने बीज आदि मामलों में भी किसान विरोधी निर्णय लिए हैं. उन्होंने सरकार से खाद की कीमतों में वृद्धि को तत्काल वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि संसद का मानसून सत्र शुरू होने वाला है. पार्टी नेता शुरूआत से ही खाद की कीमतों में वृद्धि वापस लेने की मांग उठाएंगे और केंद्र सरकार ने इसे स्वीकार नहीं किया तो उसके खिलाफ भाजपा देशव्यापी आंदोलन करेगी.

इस मौके पर लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज, पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह और पार्टी महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अनंत कुमार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे. गडकरी ने कहा कि केंद्र सरकार को मध्यप्रदेश की तरह देश भर के किसानों को बिना ब्याज रिण मु

Related Posts: