trumpकोलंबिया,  अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्टप्तपति पद का उम्मीदवार बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने ‘मंगल के महादंगल’ (सुपर ट्यूजडे) से पहले एक बार फिर भारत और चीन पर आरोप लगाया है कि ये दोनों अमेरिकी लोगों से नौकरियां छीन रहे हैं और उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर वे ये नौकरियां वापस लाएंगे.

मंगल के महादंगल पर ट्रंप का दांव : अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर 69 वर्षीय ट्रम्प यहां लोगों की भीड़ आकर्षित कर रहे हैं. उनको उम्मीद है कि वह ‘मंगल के महादंगल’ में कामयाबी हासिल करके सभी 11 राज्यों की प्राइमरी में जीत पा लेंगे. ‘मंगल के महादंगलÓ को उस एक या एक से अधिक मंगलवार को कहते हैं जो राष्ट्रपति की उम्मीदवारी के लिए होने वाली उस प्राइमरी से पहले पड़ता है जब सबसे अधिक राज्यों में प्राइमरी चुनाव होता है.

यहां करीब पांच हजार लोगों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने ‘फिर से अमेरिका को महान बनानेÓ के सपने को बेचा और वादा किया कि भारत, चीन, जापान और मैक्सिको जैसे देशों से नौकरियां वापस लाएंगे, अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनवाएंगे, आईएस को उखाड़ फेकेंगे और ओबामा केयर को बदल देंगे. उनके हर वादे पर समर्थकों ने तालियों की गडग़ड़ाहाट से उनका अभिवादन किया और ‘यूएसए, यूएसएÓ और ‘ट्रम्प, ट्रम्पÓ की नारेबाजी की.

Related Posts:

राहगीरी डे का आयोजन, 'रेस' में भाग लिया, फिर मनाया संडे
देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त: 30 मृत,150 से ज्यादा घायल
व्यापमं घोटाला मामला: विजय पटेल की मौत की भी जांच करेगी सीबीआई
सिंडिकट बैंक में घोटाला : सीबीआई जांच शुरू
मून भारत पाक के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार
एक्सप्रेस-वे बना रणक्षेत्र, लड़ाकू विमानों ने दिखाया कौशल और जौहर