hockeyडारविन,  भारतीय महिला हॉकी टीम को आस्ट्रेलिया में चल रहे चार राष्ट्रों के टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के हाथों अपने पहले ही मुकाबले में 1-4 से पराजय झेलनी पड़ी है.

भारतीय टीम ने मैच में काफी संभलते हुये शुरूआत की थी लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने छठे मिनट में ही पेनल्टी कार्नर हासिल कर दबाव बना दिया. इसके बाद भारतीय गोलकीपर सविता के पैड में गेंद के लगने से न्यूजीलैंड को एक और पेनल्टी कार्नर मिल गया. लेकिन सविता ने इसका बखूबी बचाव किया और विपक्षी टीम को बढ़त लेने का मौका नहीं दिया. न्यूजीलैंड की महिलाओं ने मैच पर अपना नियंत्रण बनाकर रखा. लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता ने 11वें मिनट में कीपी खिलाड़ी पिप्पा हेवार्ड के गोल प्रयास को विफल करते हुये एक और बढिय़ा बचाव किया.

कीवी टीम ने लगातार गोल के प्रयास किये लेकिन पहला क्वार्टर 0-0 पर समाप्त हुआ. न्यूजीलैंड ने दूसरे क्वार्टर में काफी आक्रामकता के साथ प्रदर्शन किया और पिप्पा के 18वें मिनट में एक और प्रयास की बदौलत 1-0 की बढ़त हासिल की. हाफ टाइम तक दोनों टीमों का स्कोर 1-0 था. दूसरे हाफ की शुरूआत भारतीय टीम ने भी मजबूती के साथ की और न्यूजीलैंड के सर्किल में घुसने के प्रयास किये. लेकिन वह प्रयासों को गोल में तब्दील नहीं कर सकीं. नवजोत कौर ने गोल का अच्छा प्रयास किया लेकिन वह कामयाब नहीं रहीं. कीवी टीम ने क्वार्टर के समाप्त होने से पांच मिनट पहले बढिय़ा गोल का प्रयास किया.

 

Related Posts: