bpl2भोपाल,  भारतीय वन प्रबंधन संस्थान (आईआईएफएम), भोपाल का 11वां दीक्षांत समारोह आज दिनांक 15 अप्रैल को आईआईएफएम के समागम कक्ष में संपन्न हुआ.

इस समारोह में वर्ष 2014-16 के पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन फॉरेस्ट्री मैनेजमेंट (पीजीडीएफएम) के पाठ्यक्रम के लिए 83 छात्र-छात्राओं को मुख्य अतिथि श्री विनोद राय, भाप्रसे (से.नि.) अध्यक्ष, बैंक बोर्ड ब्यूरो (भारत के पूर्व नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक) द्वारा उपाधि प्रदान की गई. इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विनोद राय ने छात्रों से आह्वान किया कि वे राष्ट्र निर्माण में अपना पूरा योगदान दें.

उन्होंने यह भी कहा कि देश की बढ़ती जनसंख्या से उत्पन्न चुनौतियों का सामना करने के लिए देश में उपलब्ध संसाधनों का बेहतर तरीके से भरपूर उपयोग करना होना.समारोह में वर्ष 2015-16 के पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन फ ॉरेस्ट्री मैनेजमेंट (पीजीडीएफएम) के पाठ्यक्रम के लिए सिद्धांत दास को गोल्ड मेडल प्रदान किया गया और कुमारी अमृता बसुला को सिल्वर मेडल प्रदान किया गया.
समारोह को संबोधित करते हुए आईआईएफएम के निदेशक गिरिधर किन्हाल ने अपने संस्थान में चल रहे पाठ्यक्रम की जानकारी दी. साथ उन्होंने कहा कि आईआईएफएम भारत का प्रतिष्ठित संस्थान है, जहां पिछले साल सभी सफ ल छात्र-छात्राओं को इस संस्थान द्वारा सफ ल प्लेसमेंट दिया गया.