नयी दिल्ली ,

दूरसंचार सेवायें देने वाली देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी भारती एयरटेल का संचालन करने वाले भारती परिवार ने अपनी 10 फीसदी निजी संपत्ति (करीब 7,000 करोड़ रुपये) जनकल्याण के लिए दान देने की घोषणा की है।

भारती परिवार ने यह घोषणा करते हुये कहा है कि भारती फाउंडेशन के जरिये संचालित हो रहे जनकल्याणकारी कार्याें के लिए संपत्ति दान की जायेगी और इससे उपेक्षित लोगों के लिए जहां अवसर निर्माण करने में मदद मिलेगी वहीं राष्ट्र निर्माण में भी भागीदारी हो सकेगी।

भारती परिवार ने सत्य भारती विश्वविद्यालय संचालित किया है जहां कमजोर वर्ग के युवाओं को नि:शुल्क शिक्षा दी जाती है।

इसके साथ ही भारती फाउंडेशन ने उपेक्षित बच्चों की शिक्षा, स्वच्छता और उपेक्षित लाेगों को कानूनी मदद में सहयोग कर देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

यहां जारी बयान के अनुसार, भारती परिवार अपनी प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल की अपनी तीन फीसदी हिस्सेदारी सहित कुल 10 फीसदी निजी संपत्ति दान देने का निर्णय लिया है।

भारती इंटरप्राइजेज के संस्थापक एवं अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल ने यह घोषणा करते हुये कहा कि पहली पीढ़ी के उद्यमी होने के नाते जन कल्याणकारी कार्य के लिए अपनी निजी संपत्ति दान करना भारती परिवार के लिए बहुत बड़ी उपलब्धी है।

उन्होंने कहा कि इस राष्ट्र ने हमें विश्व स्तरीय कारोबार बनाने का मौका दिया है।परिवार हमेशा अपने कारोबार के जरिये समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालता रहा है और देश के विकास में भागीदारी कर गौरवान्वित है।

Related Posts: