modi2दोहा,   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कतर के कारोबारियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि भारत प्रचुर संभावनाओं वाला देश है जिसका फायदा उठाने का अवसर गंवाया नहीं जाना चाहिए। सरकार निवेश के रास्ते की समस्त बाधाओं को दूर करने का वादा करती है।

पांच देशों की यात्रा के दूसरे चरण में कल कतर पहुंचे श्री मोदी ने राजधानी दोहा में व्यावसायिक समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के मौके पर उन्हें भारत में निवेश के फायदों से अवगत कराते हुए कहा ‘भारत में निवेश के कई अवसर हैं। इस अवसर का आप लाभ उठाएं इसके लिए मैं व्यक्तिगत रूप से आपलोगों को आमंत्रित करने यहां आया हूं।

आपलोग भारत की क्षमताओं को समझते हैं। निवेश के रास्ते में जो भी अड़चनें आपको दिखाई दे रही हैं उसे दूर करने का हम वादा करते हैं।’ प्रधानमंत्री ने इस मौके पर भारत के युवा श्रम बल का उल्लेख करते हुए कहा कि देश की 80 करोड़ आबादी युवाओं की है। ये युवा देश की सबसे बड़ी ताकत है। उन्हाेंने कहा कि बुनियादी ढ़ांचे का विस्तार और विनिर्माण गतिविधियों को अत्याधुनिक बनाना उनकी सरकार की प्राथमिकताएं हैं।

देश में निर्माण गतिविधियां तेज गति से बढ़ रही हैं। आमलोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए स्मार्ट सिटी,मेट्रो और शहरी क्षेत्र में कचरा प्रबंधन जैसी योजनाएं शुरू की गई हैं। श्री मोदी ने कतर के निवेशकों से भारत में कृषि उत्पाद प्रसंस्करण , रेलवे और साैर ऊर्जा के क्षेत्र में निवेश को भी काफी फायदे वाला बताया। इस अवसर पर भारत और कतर के बीच व्यावसायिक रिश्तों में मजबूती लाने के लिए कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमल अल थानी की सराहना भी की।

Related Posts: