modi5दोहा,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दो दिवसीय कतर दौरे के दौरान वभिन्न क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच सहयोग बढ़ाने के लिए आज सात समझौतों पर हस्ताक्षर किये गये। दोनों देशों के बीच निवेश के अलावा स्वास्थ्य में सहयोग, पर्यटन, कौशल विकास, सीमा शुल्क, सहयोग तथा युवा और खेल मामलों में परस्पर सहयोग के समझौते पर हस्ताक्षर किये गये।

श्री मोदी ने कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी से यहां अमीरी दीवान में मुलाकात की। श्री मोदी ने कतर के अमीरी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कतर के संस्थापक के मकबरे पर श्रद्धांजलि दी। श्री मोदी ने इससे पहले कतर में कारोबारियों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान श्री मोदी ने कतर के कारोबारियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि भारत प्रचुर संभावनाओं वाला देश है तथा सरकार निवेश के रास्ते की समस्त बाधाओं को दूर करने का वायदा करती है।

उन्होंने कतर के कारोबारियों को संबोधित करते हुए कहा“भारत में निवेश के कई अवसर हैं। इस अवसर का आप लाभ उठाएं ।इसके लिए मैं व्यक्तिगत रूप से आप लोगों को आमंत्रित करने यहां आया हूं। आप लोग भारत की क्षमताओं को समझते हैं। निवेश के रास्ते में जो भी अड़चनें आपको दिखाई दे रही हैं उन्हें दूर करने का हम वायदा करते हैं।’’

Related Posts: