SPO3सिडनी,  आस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्वेंटी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने आज कहा कि आगामी ट्वेंटी-20 विश्वकप में लगभग यही टीम रहेगी.

आस्ट्रेलिया का उसी की धरती पर ऐतिहासिक सफाया करने के बाद कैप्टन कूल धोनी ने कहा कि ट्वेंटी-20 प्रारूप के लिहाज से यह संतुलित टीम है. परिस्थितियों को देखते हुए टीम में एक या दो बदलाव किए जा सकते हैं लेकिन विश्वकप के लिए लगभग हमारी टीम यही रहेगी.

भारत ने तीसरे और अंतिम ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सात विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया. भारत इसके साथ ही ट्वेंटी-20 रैंकिंग में नंबर-वन भी बन गया. धोनी ने कहा कि जीत का काफी श्रेय गेंदबाजों को भी जाता है. वनडे सीरीज में बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन हमें गेंदबाजों से 10 प्रतिशत अधिक की उम्मीद थी. टीम में जसप्रीत बुमराह के आने से काफी परिवर्तन आया और सभी ने मिलकर अच्छा प्रदर्शन किया जिससे बड़ा अंतर पैदा हुआ.

शानदार जीत पर कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी बोले..
भारतीय टीम की बदलौत कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सिर एक और ताज सज गया है. वह आस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराने वाली टीम के कप्तान बन गए हैं. सीरीज में मिली शानदार जीत के बाद धोनी ने कहा कि पूरी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है.

वनडे सीरीज से ही बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. हमे जीतने के लिए गेंदबाजी में 10 प्रतिशत अधिक की जरूरत थी जोकि बुमराह ने पूरी कर दी.आपको बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के अर्धशतकों के बाद सुरेश रैना की ताबड़तोड़ पारी की मदद से भारत ने शेन वाटसन ने नाबाद शतक को बेकार करते हुए तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर 3-0 से क्लीनस्वीप किया और दुनिया की नंबर एक टीम भी बना. भारत इस श्रृंखला से पहले आठवें स्थान पर था.

Related Posts: