Sertaj_azizइस्लामाबाद,  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि भारत के साथ संबंधों के सामान्य होने की अधिक उम्मीद नहीं है।

श्री अजीज ने कल यहां संवाददाताओं से कहा कि दोनों देशों के संबंधों में सुधार नहीं होने का कारण यह है कि भारत अपनी ही शर्तो पर संबंधों को सुधारना चाहता है जो पाकिस्तान को स्वीकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ संबंधों को सामान्य बनाने के लिए भारत के साथ बातचीत करना चाहता है किन्तु वह इस बातचीत से कश्मीर के मुद्दे को अलग रखने के सुझाव को स्वीकार नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि उन्हें निकट भविष्य में संबंध सुधार की दिशा में कोई प्रगति होती दिखाई नहीं दे रही है लेकिन इस स्थिति के बावजूद हमें प्रयास करना चाहिये कि दोनों देशों के बीच तनाव में वृद्धि बढ़ी है और तनाव की स्थिति आने पर उसे नियंत्रित करने का प्रयास किया जाय।

उन्होंने अफगानिस्तान की चर्चा करते हुए कहा कि वहाँ शांति प्रक्रिया शुरू होने की संभावना अच्छी नहीं है। तालिबान नेता मुल्ला अख्तर मंसूर के मारे जाने की घटना के बाद अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया की संभावना क्षीण हुई है।

Related Posts:

प्रदेश की ग्राम पंचायतें होंगी कम्प्यूटरीकृत
कश्मीर में सुधर रहे है हालात: प्रणब
इंदौर वन-डे: धोनी ने बचाई लाज, दक्षिण अफ्रीका को 22 रन से हराया
प्रणव, मोदी और सोनिया ने सिंधू को दी बधाई
बार-बार नोट बदलने वालों पर सरकार का शिकंजा, नाखून पर लगेगी स्याही : दास
नांदेड़ के स्कूल को मिला इंदिरा गांधी राष्ट्रीय पुरस्कार