spo1हरारे,  बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बरिन्दर शरण (10 रन पर चार विकेट) के पदार्पण मैच में रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन की बदौलत भारत ने मेजबान जिम्बाब्वे को दूसरे ट््वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सोमवार को 10 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली.

भारत ने शरण और यॉर्कर मैन जसप्रीत बुमराह (11 रन पर तीन विकेट) की कहर बरपाती गेंदों से जिम्बाब्वे को नौ विकेट पर 99 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया और दोनों ओपनरों लोकेश राहुल (नााबाद 47 ) तथा मनदीप ङ्क्षसह (नाबाद 52) की लाजवाब ओपङ्क्षनग साझेदारी से 13.1 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 103 रन बनाकर जिम्बाब्वे को जमीन पर ला दिया, जो पहले मैच की जीत के बाद सातवें आसमान पर उड़ रहे थे.

भारत ने इस तरह ट््वेंटी-20 में पहली बार 10 विकेट से जीत हासिल की. अपना पदार्पण मैच खेल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शरण ने 10 रन पर चार विकेट लेकर किसी गेंदबाज का ट््वेंटी-20 पदार्पण मैच में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और भारत की तरफ से ट््वेंटी-20 का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन के नाम ट््वेंटी-20 में आठ रन पर चार विकेट लेने का भारतीय रिकॉर्ड है. शरण इस दमदार प्रदर्शन के बलबूते मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी ले उड़े. उन्होंने इस तरह ट््वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यादगार पदार्पण किया. जिम्बाब्वे को 99 रन पर थामने के बाद दोनों भारतीय ओपनरों ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और मैच को 14वें ओवर में निपटा दिया. राहुल ने ट््वेंटी-20 की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुये 40 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 47 रन बनाये जबकि मनदीप ने ट््वेंटी-20 का अपना पहला अद्र्धशतक जड़ते हुये 40 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 52 रन बनाए. मनदीप ने विजयी चौका मारकर अपना अद्र्धशतक पूरा किया और इसके साथ ही भारत ने पहली बार 10 विकेट की जीत हासिल करते हुये सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली.

Related Posts: