शिखर धवन ने सीरीज में दूसरा अद्र्धशतक लगाया

     खास बातें

  • टीम इंडिया ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का किया फैसला
  • भारतीय गेंदबाजों ने की कसी हुई गेंदबाजी
  • सीरीज में टीम इंडिया श्रीलंका से पहला मैच हार चुकी है

कोलंबो,

ओपनर शिखर धवन (55) और सुरेश रैना (28) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 68 रन की उपयोगी साझेदारी की बदौलत भारत ने त्रिकोणीय ट्वेंटी-20 सीरीज निदहास ट्राफी के अपने दूसरे मैच में आज बांग्लादेश को आठ गेंद शेष रहते छह विकेट से हरा दिया.

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 139 रन पर रोक दिया और फिर 18.4 ओवर में चार विकेट पर 140 रन बनाकर मैच जीत लिया. मेजबान श्रीलंका से पहले मुकाबले में पांच विकेट से हारने के बाद भारत ने यहां शानदार प्रदर्शन किया.

शिखर ने सीरीज में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी पहले मैच में 90 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी और इस मैच में भी 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया.

शिखर ने अपने करियर का छठा अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 43 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 55 रन बनाए. रैना ने 27 गेंदों पर एक चौका और एक छक्के सहारे 28, कप्तान रोहित शर्मा ने 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 17, रिषभ पंत ने आठ गेंदों एक चौके के बदौलत सात, मनीष पांडे ने 19 गेंदों तीन चौकों के दम पर नाबाद 27 और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने नाबाद दो रन का योगदान दिया.

बांग्लादेश के लिए रूबैल हुसैन 24 रन पर दो विकेट, मुस्ताफिजुर रहमान ने 31 रन पर एक और तस्कीन अहमद ने 28 रन पर एक विकेट हासिल किया.

इससे पहले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (38 रन पर तीन विकेट) और विजय शंकर (32 रन पर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने त्रिकोणीय ट्वेंटी-20 सीरीज निदहास ट्राफी के अपने दूसरे मैच में आज बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 139 रन पर रोक दिया.

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बांग्लादेश के लिए ओपनर तमीम इकबाल (15) और सौम्य सरकार ने पहले विकेट के लिए 20 रन जोड़े. सरकार 12 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे 14 रन बन बनाकर जयदेव उनादकट की गेंद पर युजवेंद्र चहल को कैच दे बैठे.

सरकार के आउट होते ही नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण बांग्लादेश की टीम आठ विकेट पर 139 रन ही बना सकी. लिंटन दास ने 30 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 34 और शब्बीर रहमान ने 26 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 30 रन बनाए.

इकबाल ने 16 गेंदों पर दो चौकों की बदौलत 15, विकेटकीपर मुशफीकुर रहीम ने 14 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के के दम पर 18, कप्तान महमुदूल्लाह ने एक, मेहदी हसन ने तीन, तस्कीन अहमद ने नाबाद आठ और मुस्ताफिजुर रहमान ने नाबाद एक रन बनाए. भारतीय टीम के गेंदबाजों ने 15 अतिरिक्त रन भी खर्च किए.

उनादकट ने 38 रन पर तीन विकेट, शंकर ने 32 रन पर दो विकेट, शार्दुल ठाकुर ने 25 रन पर एक विकेट और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 19 रन पर एक विकेट लिया.

Related Posts: