SPO3कोलकाता,  शानदार फार्म में चल रहे रोहित शर्मा की नाबाद 98 रन की विस्फोटक पारी और फिर गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को ट्वेंटी-20 विश्वकप के अभ्यास मैच में आज 45 रनों से धो दिया.
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुये पांच विकेट पर 185 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम को 19.2 ओवर में 140 के स्कोर पर समेट दिया. कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में खेले गये इस मैच में रोहित ने कमाल का प्रदर्शन किया लेकिन वह दो रन से शतक से दूर रह गये और नाबाद पॅवेलियन लौटे.

रोहित ने मात्र 57 गेंदों पर नौ चौकों और सात छक्कों से सजी नाबाद 98 रन की पारी से विश्वकप के लिये अपनी तूफानी फार्म का संकेत दे दिया. रोहित के पास शतक पूरा करने का मौका था लेकिन आखिरी ओवर में उन्हें सिर्फ तीन गेंदें खेलने को मिलीं.

19 ओवर की समाप्ति पर रोहित 94 रन पर नाबाद थे. आखिरी ओवर की पहली गेंद पर पवन नेगी आउट हुये. अगली दो गेंदें सुरेश रैना ने खेलीं. चौथी गेंद पर रोहित ने चौका मारा, पांचवी गेंद पर जेरोम टेलर ने कोई रन नहीं दिया और आखिरी गेंद पर सिर्फ बाई का रन ही मिल पाया.

भारतीय गेंदबाजों ने भी इस मुकाबले में उम्दा प्रदर्शन किया. चोट के बाद वापसी करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट, रवींद्र जडेजा ने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट, युवा गेंदबाज पवन नेगी ने चार ओवर में मात्र 15 रन देकर दो विकेट और हार्दिक पांड्या ने दो ओवर में 25 रन देकर दो विकेट झटके और वेस्टइंडीज की पूरी पारी 140 रन पर समेट दी.
अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने 1.2 ओवर में 12 रन देकर एक विकेट और जसप्रीत बुमराह ने दो ओवर में कंजूसी से गेंदबाजी करते हुये मात्र छह रन देकर एक विकेट अपने नाम किया.

98 रन की शानदार पारी खेलने वाले रोहित ने छठे ओवर में आंद्रे रसेल पर, 11वें ओवर में एश्ले नर्स पर, 12वें ओवर में रसेल पर, 13वें ओवर में सुलेमान बेन पर, 15वें ओवर में टेलर पर, 16वें ओवर में डैरेन सैमी पर और 18वें ओवर में क्रेग ब्रैथवेट पर छक्के जड़े. उन्होंने इसके अलावा नौ चौके भी उड़ाये.
ओपनर शिखर धवन ने 17 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन, युवराज सिंह ने 20 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 31 रन, रवींद्र जडेजा ने सात गेंदों में दस रन और नेगी ने सात गेंदों में एक छक्के की मदद से आठ रन बनाये. अजिंक्या रहाणे 10 गेंदों में सात रन बनाकर आउट हुये.

रोहित ने शिखर के साथ पहले विकेट के लिये 32 रन, रहाणे के साथ दूसरे विकेट के लिये और युवराज के साथ तीसरे विकेट के लिये 7.4 ओवर में 89 रन की साझेदारी की. वेस्टइंडीज के लिये सुलेमान बेन ने 30 रन पर दो विकेट, टेलर ने 26 रन पर एक विकेट, सैमी ने 29 रन पर एक विकेट और ब्रैथवेट ने 12 रन पर एक विकेट लिया.

Related Posts: