spo1नयी दिल्ली/कराची,  अगर भारत सरकार की ओर से इस सप्ताह हरी झंडी मिल जाती है तो भारत और पाकिस्तान के बीच एक संक्षिप्त सीरीज 24 जनवरी से 5 जनवरी के बीच खेली जा सकती है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के विश्वसनीय सूत्रों ने बताया कि सीरीज के लिए संभावित तारीखों पर बात हुई है. इसका अर्थ यह है कि दोनों देशों के बीच में तीन वनडे और दो टी20 मैचों की सीरीज हो सकती है. सूत्र ने बताया, सीरीज को श्रीलंका में इस तरह आयोजित किया जाएगा कि दोनों टीमें न्यू जीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के अपने-अपने दौरे के लिए सीधा कोलंबो से उड़ान भर सकें.
बीसीसीआई ने इस ओर इशारा किया है वह पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले अपने खिलाडिय़ों को 10-12 दिन के आराम का समय देना चाहता है. भारतीय टीम 6-7 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने जाना है. वहीं पाकिस्तान ने न्यू जीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए सात जनवरी को रवाना होना है. सूत्र ने बताया कि दोनों टीमें कोलंबो से सीधे अपने अगले दौरे पर निकल जाएंगी.

पाकिस्तान के कोच वकार यूनुस ने पीसीबी को बताया है कि अगर भारत के खिलाफ सीरीज को हरी झंडी मिल जाती है तो वह मुकाबले शुरू होने से पहले टीम के साथ श्रीलंका में एक सप्ताह का कैंप करना चाहेंगे. वक्त की कमी को देखते हुए सीरीज दो को दो वनडे और दो टी20 मैचों तक सीमित किया जा सकता है. दिसंबर श्रीलंका में बारिश का मौसम होता है. ऐसे में इन मुकाबलों के लिए जगह का चुनाव बेहद समझदारी के साथ करना होगा.

Related Posts: