गोल्ड कोस्ट,

भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने मंगलवार को पूल बी मैच में मलेशिया की मुश्किल चुनौती को 2-1 से काबू करते हुये यहां राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया।

कप्तान मनप्रीत के नेतृत्व में भारतीय पुरूष टीम ने यहां क्वार्टरफाइनल मैच में अच्छी शुरूआत की और हरमनप्रीत सिंह ने तीसरे और 44वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को भुनाते हुये भारत के लिये दो विजयी गोल दागे। मलेशिया के लिये फैज़ल सारी ने 16वें मिनट में गोल कर हार के अंतर को कम किया।

भारत का पूल बी में अगला मैच इंग्लैंड से होना है जो यह निर्धारित करेगा कि वह पूल में पहले पायदान पर रहेगा या दूसरे स्थान पर। इस जीत के बाद भारत फिलहाल तीन मैचों में सात अंक लेकर शीर्ष पर बनी हुई है। दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी।

भारत ने अपने उद्घाटन मैच में पाकिस्तान के खिलाफ बढ़त के बावजूद 2-2 से ड्रा खेला था लेकिन उसके बाद उसने उस गलती को नहीं दोहराया और पूर्व ओलंपिक चैंपियन वेल्स के खिलाफ 4-3 से जीत दर्ज की।

मलेशिया के खिलाफ मैच में भी टीम ने आक्रामकता के साथ शुरूआत की और हरमनप्रीत ने तीसरे मिनट में ही मिले पहले पेनल्टी कार्नर पर गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी।