basitइस्लामाबाद,  पाकिस्तान ने आज कहा कि भारत-पाक शांति प्रक्रिया बहाली को लेकर एक दूसरे के संपर्क में हैं तथा विदेश सचिव स्तर की बातचीत के लिए काम किया जा रहा है।

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित की ओर से भारत के साथ शांति प्रक्रिया निलंबित होने की बात कहने के एक सप्ताह बाद यह बयान आया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि भारत-पाक एक दूसरे के करीब आने के लिए विकल्पों की तलाश कर रहे हैं। दोनों देश एक दूसरे एक दूसरे के संपर्क में हैं।

श्री जकरिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पिछले साल दिसंबर में पाकिस्तान की यात्रा के दौरान यह निर्णय लिया गया था कि दोनों देशों के विदेश सचिवों की जल्द बैठक होंगी। भारत के साथ बातचीत का रास्ता अब भी खुला होने के सवाल पर उन्होंने कहा ‘हां, बातचीत ही बेहतर विकल्प है।

दो देशों के बीच बातचीत और संपर्क बने रहना कूटनीति है।’ श्री बासित के इस बयान पर कि दोनों देशों के बीच शांति प्रकिया निलंबित है,श्री जकरिया ने कहा कि जमीनी हालात के अनुसार दिन प्रतिदिन के बयानों में अंतर आता है। उन्होंने कहा कि मंत्रालय विदेश नीति को लेकर हर दिन कमेंट्री नहीं कर सकता है।

Related Posts: