spo1राजकोट,  कप्तान और सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (नाबाद 100) के तूफानी शतक पर रविवार को पानी फिर गया और उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को गुजरात लॉयंस के हाथों रविवार को आईपीएल-9 मुकाबले में छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुये दो विकेट पर 180 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसके बाद गुजरात ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन से 19.3 ओवर में 182 रन बनाकर इस लक्ष्य को तीन गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया. गुजरात ने टूर्नामेंट में पांच मैचों में अपनी चौथी जीत दर्ज की जबकि बेंगलुुरु को इतने ही मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा.

गुजरात को अंतिम ओवर में जीत के लिये सात रन की दरकार थी और शेन वाटसन ने पहली ही गेंद नो बॉल फेंक दी. इसके बाद फ्री हिट पर दिनेश कार्तिक ने एक रन लिया और अगली गेंद वाइड रही. दूसरी गेंद पर वाटसन ने रवींद्र जडेजा को विकेट के पीछे कैच कराया लेकिन तीसरी गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने चौका मारकर टीम को तीन गेंदें शेष रहते जीत दिला दी.

181 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम के लिये दिनेश कार्तिक(नाबाद 50) ने शानदार अर्धशतक जमाया. उन्होंने 39 गेंदों में तीन चौके उड़ाये तथा कप्तान सुरेश रैना (28) के साथ तीसरे ओवर की साझेदारी में 7.2 ओवर में 53 रन जोड़े, कार्तिक ने रवींद्र जडेजा (12) के साथ चौथे विकेट के लिये 3.4 ओवर में 38 रन की साझेदारी भी की. गुजरात को उसके ओपनरों स्टीवन स्मिथ(32) और ब्रेंडन मैकुलम (42) ने तूफानी शुरुआत दी और 5.2 ओवर में 47 रन की ओपनिंग साझेदारी की. स्मिथ ने 21 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के उड़ाये जबकि मैकुलम ने 24 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाये. स्मिथ को केन रिचर्डसन ने डीविलियर्स के हाथों कैच कराकर पॅवेलियन भेजा. इसके बाद मैकुलम ने कप्तान सुरेश रैना के साथ दूसरे विकेट के लिये तीन ओवर में 40 रन की साझेदारी की। मैकुलम को नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर तबरेज़ शम्सी ने अपनी ही गेंद पर कैच कर आउट किया. रैना ने 24 गेंदों में तीन चौके लगाये और वह तीसरे विकेट के रूप में 16वें ओवर की चौथी गेंद पर आउट हुये.

Related Posts: