बिहार और प्रदेश में दो अलग-अलग घटनाओं में 3 पत्रकार मारे गए

  • खनन माफिया पर शक की सुई
  • संदीप ने पुलिस वालों के खिलाफ दो स्टिंग ऑपरेशन भी किए थे
  • जान का खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा भी मांगी थी

नवभारत न्यूज भिंड,

भिंड में रेत माफिया और पुलिस के गठजोड़ का स्टिंग करने वाले पत्रकार संदीप शर्मा की ट्रक से कुचलकर मौत हो गई. उनकी हत्या की भी आशंका जताई जा रही है.

संदीप शर्मा तत्कालीन अटेर एसडीओपी इंद्रवीर भदौरिया का स्टिंग कर चर्चा में आए थे. संदीप एक न्यूज चैनल के लिए काम करते थे. घटना का सीसीटीवी वीडियो सामने आ गया है. जिसमें साफ नजर आ रहा है कि ट्रक ड्राइवर ने किस तरह रांग साइड जाकर बाइक पर जा रहे संदीप को कुचला और फिर तेजी से भाग गया.

उनको डायल 100 से तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन ट्रॉमा सेंटर में इलाज के दौरान उन्होने दम तोड़ दिया. रेत माफिया और पुलिस के गठजोड़ के स्टिंग के बाद संदीप इस तरह के हादसे की आशंका पहले ही जता चुके थे. गौरतलब है इससे पहले भी रेत माफिया प्रदेश में कई बार बड़े अधिकारियों तक पर हमला कर चुके हैं.

पत्रकार संदीप शर्मा की मौत की जांच के लिए एसपी प्रशांत खरे ने एसआईटी गठित की है. डीएसपी राकेश छारी, टीआई मेहगांव नरेंद्र त्रिपाठी, टीआई कोतवाली शैलेन्द्र कुशवाह, एसआई आशुतोष शर्मा,एएसआई सत्यवीर सिंह और साइबर सेल एसआईटी में शामिल हैं. एसआईटी जांच कर एसपी रिपोर्ट देगी.

पत्रकार की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

पटना. बिहार में भोजपुर जिले के नहसी टोला के समीप स्कॉर्पियो से कुचलकर पत्रकार समेत दो लोगों की हत्या के आरोपी गड़हनी पंचायत के पूर्व मुखिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अपर पुलिस महानिदेशक (पटना प्रक्षेत्र) एन. एच. खान ने आज यहां बताया कि मामले के नामजद मुख्य आरोपी गड़हनी पंचायत के पूर्व मुखिया मोहम्मद अर्शू को एक ठिकाने से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी से सघन पूछताछ की जा रही है ताकि घटना को लेकर अहम जानकारियां हासिल की जा सके.

उन्होंने बताया कि पत्रकार नवीन कुमार निश्चल और उनके एक अन्य मित्र, जिसे भी मीडियाकर्मी बताया जा रहा है को रविवार देर शाम एक बेकाबू स्कॉर्पियो ने नहसी टोला के समीप रौंद दिया गया था.

सख्त कार्रवाई होगी: सीएम

इस घटना को लेकर जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सवाल किया गया तो उनका कहना है कि पत्रकारों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता में है. उन्होंने कहा कि दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.

मीडिया को कुचला जा रहा: सिंधिया

कांग्रेस के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस घटना को लेकर निंदा की है. उन्होंने कहा कि दिनदहाड़े पत्रकार की हत्या की गई, इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है, जिसे बीजेपी शासनकाल में कुचला जा रहा है.

Related Posts:

कटरा में हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त, तीन महिलाओं समेत सभी सात सवारों की मौत
पॉवर ग्रिड में आग लगने से हड़कंप : टला बड़ा हादसा
बैसाखी पर लगभग पांच लाख लोगों ने किया स्नान
सुशासन और पारदर्शिता की बदौलत केन्द्र सरकार देश में विकास का पर्याय बनी : वैंकेय...
100 छात्रों के साथ 100 घंटे बितायें वैज्ञानिक : मोदी
मध्यप्रदेश सरकार दायर करेगी पुनर्विचार याचिका : शिवराज