केपटाउन,

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के शुरुआती तीन ओवर में लिए गए तीन विकेट के करारे झटकाें के बाद मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने यहां भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन शुक्रवार को लंच तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 107 रन बनाकर मैच में कुछ हद तक अपनी वापसी कर ली।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।लेकिन भुवनेश्वर ने मेजबान टीम के 12 रन के अंदर ही उसके तीन विकेट आउट कर दिये।भुवनेश्वर ने डीन एल्गर (0) को विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराने के बाद अपने दूसरे ओवर में एडेन मार्करम (5) को पगबाधा किया।

स्विंग मास्टर भुवनेश्वर ने इसके बाद अपने तीसरे ओवर में हाशिम अमला (3) को साहा के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका दे दिया।हालांकि इसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ( नाबाद 37) और एबी डीविलियर्स ( 59) ने चौथे विकेट के लिए 95 रन की अविजित साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीका को लंच तक और कोई विकेट नहीं गिरने दिया।डीविलियर्स का टेस्ट में यह 41वां अर्धशतक है।

लंच के समय डीविलियर्स 65 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 59 और डु प्लेसिस 67 गेंदों पर सात चौकों के सहारे 37 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।भारत के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 39 रन पर अब तक तीन विकेट हासिल कर चुके हैं।

Related Posts: