bpl2भोपाल, सोमवार की दोपहर करीब पौने तीन बजे के आसपास भूकंप के हल्के झटके महसूस किए जाने की खबर है. भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर समेत पूरे प्रदेश में भूकंप के एक के बाद एक करीब पांच झटके महसूस किए गए.

पहले झटके में लोगों को भूकंप का एहसास नहीं हुआ, जबकि दूसरे झटके में लोगों को ये समझ में देर नहीं लगी कि भूकंप आया है. आनन-फानन में लोग घर, दफ्तरों से बाहर निकलकर सुरक्षित जगह पर पहुंच गए.

मंत्रालय, सतपुड़ा, विन्ध्याचल भवनों में मची अफरातफरी
सतपुड़ा, विंध्याचल व बल्लभ भवन सहित सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों व अधिकारियों के अंदर काफी भय देखने को मिला. भूकंप के हल्के महसूस किए जाने के बाद से कर्मचारी व अधिकारी अपना कामकाज एक दम छोड़कर बाहर की तरफ दौड़े.

सरकारी कार्यालयों के वाहर काफी देर तक जमावड़ा लगा रहा. वहीं कुछ अधिकारी व कर्मचारी इसके बाद अपने घर को जाते दिखाई दिए. इसके साथ ही आसमा मॉल, सीटू वन मॉल, मिसरौद आदि जगहों पर भी झटके महसूस किए गए.
सतपुड़ा भवन के पांचवी व छठवीं मंजिल पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. अधिकारियोंं व कर्मचारियों ने बताया कि एक दम ऐसा लगा कि टेबिल व अन्य सामान को कोई हिला रहा है. इसके बाद ही एक जानकारी मिली कि दिल्ली में कुछ जगह भूकंप के झटके आए हैं, इसके बाद से वहां भगदड़ का माहौल निर्मित हो गया. सरकारी कार्यालयों के बाहर कर्मचारियों का जमावड़ा लगा रहा.

Related Posts: