भोपाल,  मध्यप्रदेश के धार जिले के मनावर से भारतीय जनता पार्टी विधायक रंजना बघेल आज जिले के गंधवानी, सरदारपुर विधानसभा क्षेत्रों समेत भूतिया जामड़ा और नजदीकी गांवों के सैकड़ों लोगों के साथ मुख्यमंत्री निवास पहुंची।

जनवरी महीने के अंतिम सप्ताह में, 25 जनवरी को भूतिया जामड़ा गांव में आरोपियों की धरपकड़ करने के दौरान पुलिस ने कथित तौर पर न केवल ग्रामीणों के साथ बुरी तरह मारपीट की थी, बल्कि कई महिलाओं के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म भी किया था। क्षेत्र के कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार कई कथित दुष्कर्म पीडित महिलाओं को राजधानी लाए थे, जिसके बाद आज श्रीमती बघेल क्षेत्र के एक प्रतिनिधिमंडल को भोपाल लाई।

श्रीमती बघेल ने संवाददाताओं से कहा कि जिले में डकैती, चोरी और लूट से पीडित लोग आज मुख्यमंत्री का अभिवादन करने आए थे। ग्रामीणों का कहना है कि कि 25 जनवरी को जो पुलिस तलाशी हुई, उसमें चोरी की कई गाड़ियां और डीजल पंप, अवैध शराब पेटियां जब्त हुईं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस विधायक श्री सिंघार मानवाधिकार अायोग और महिला आयोग जाकर पुलिस पर आरोप लगा कर पुलिस का मनोबल गिरा रहे हैं।

विधायक श्रीमती बघेल ने आरोप लगाया कि श्री सिंघार जिन महिलाओं को सामने लाए हैं, उनके परिजन उनके इस कदम में उनके साथ नहीं हैं। उन्होंने दावा किया कि उन महिलाअों के पति हिस्ट्रीशीटर हैं। उन्होंने कहा कि वे चाहती हैं कि मामले की सही जांच हो और अगर कोई वास्तव में दोषी पाया जाए तो उसे सजा हो, किंतु अगर ऐसा नहीं हो तो महिलाओं के मान-सम्मान से खिलवाड़ करने वाले विधायक उमंग सिंघार के खिलाफ कार्रवाई हो।

मौके पर मौजूद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने पुलिस को इस बारे में निर्देश दिया है कि जो भी जनता को तंग करे, उसके खिलाफ वे कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि उस क्षेत्र में विकास कार्य कराए जाएंगे, पर जो गलत काम करेंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

श्रीमती बघेल ने पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि उस क्षेत्र में करीब 100 लोग हिस्ट्रीशीटर हैं, जो गांव वालों की संपत्ति चुराते हैं। उन्होंने कई ऐसे आरोपियों को क्षेत्रीय विधायक उमंग सिंघार का संरक्षण मिलने का भी आरोप लगाया।

Related Posts:

अमन की दुआओं के साथ सालाना उर्स का हुआ समापन कब्बालो ने बांधा समां
'आईसोवा' द्वारा गरीब बच्चों को पुरस्कार वितरित
साँची बुद्धिस्ट यूनिवर्सिटी के शिलान्यास पर दो राष्ट्रों के प्रतिनिधि होंगे शामि...
मत्स्य महासंघ द्वारा रायल्टी राशि का चेक भेंट
समूह ऩृत्य ने कार्यक्रम में समां बांधा
किसानों के परिश्रम से प्रदेश कृषि में अव्वल