भोपाल,

महापौर निवास पर सोमवार को आयोजित ”भोपाल की चौपाल” में महापौर आलोक शर्मा ने नागरिकों की समस्याओं को जानने बाबत् उनसे सीधा संवाद किया और नागरिकों से प्राप्त नागरिक सुविधाओं संबंधी समस्याओं/शिकायतों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए.

पार्षद सीमा सक्सेना के साथ पहुंचे जानकी नगर चूना भट्टी क्षेत्र के रहवासियों ने महापौर आलोक शर्मा को अपनी समस्याएं बताईं. शर्मा ने जानकी नगर के रहवासियों को संबोधित करते हुए कहा है कि आपकी समस्याओं का निराकरण शीघ्रतापूर्वक किया जाएगा.

उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा संचालित जनहितैषी योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि आप सभी को हाउसिंग फॉर ऑल योजना के अंतर्गत पक्के आवास उपलब्ध कराए जाएंगे. शर्मा ने चिकलोद रोड स्थित प्राथमिक शाला के प्राध्यापक एवं विद्यार्थियों ने शाला भवन में बिजली पानी आदि की समस्या से महापौर शर्मा को अवगत कराया.

पार्षद मोनू सक्सेना ने नवगृह मंदिर नेहरू नगर के रहवासियों के आवास प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने तथा उनके क्षेत्र में नागरिक सुविधाओं संबंधी समस्याओं से महापौर शर्मा को अवगत कराया. ”भोपाल की चौपाल” में इस दौरान व्यक्तिगत एवं सामूहिक रूप से पहुंचे नागरिकों ने 99 आवेदन प्रस्तुत किए.

इस अवसर पर विधायक रामेश्वर शर्मा, अपर आयुक्त मलिका निगम नागर, एम.पी. सिंह, प्रदीप जैन, उपायुक्त हरीश गुप्ता, बी.डी.भुमरकर, मुख्य अभियंता ए.आर.पवार सहित पार्षदगण और नगर निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे.

स्ट्रीट लाइट से लेकर सीवेज तक की समस्याएं

गोविन्दपुरा के के.पी. पाण्डे एवं अन्य कालोनीवासियों ने सड़क, स्ट्रीट लाईट एवं सौंदर्यीकरण कार्य कराने हेतु महापौर शर्मा से चर्चा की एवं अपना आवेदन प्रस्तुत किया जबकि कोहेफिजा स्थित अहमदाबाद पैलेस की फरजाना ने पुत्री के विवाह हेतु आर्थिक सहायता प्रदान करने, तुलसी नगर के के.पी. चौबे ने नाले की सफाई एवं गहरीकरण कराने, नयापुरा वेलफेयर सोसायटी के सी.के. दीक्षित ने सड़क निर्माण कार्य कराने, मुर्गी बाजार जहांगीराबाद के शेख वसीम ने सीवेज चेम्बर की समस्या का निराकरण कराने की मांग की.