bpl5भोपाल,   गृह एवं जेल मंत्री बाबूलाल गौर ने कहा कि अगले दो माह में भोपाल टाकीज चौराहा से डीआईजी बंगला चौराहा रोड पर डिवाइडर लगवायें. गौर आज हमीदिया रोड और भोपाल टॉकीज से डीआईजी बंगला रोड का निरीक्षण कर रहे थे.

विधायक आरिफ अकील, बीडीए चेयरमेन ओम यादव, वक्फ बोर्ड चेयरमेन शौकत खान, कमिश्नर नगर निगम तेजस्वी नायक, अधीक्षण यंत्री पीडब्ल्यूडी के.पी.एस. राणा मौजूद थे. गौर ने कहा कि सड़क को दोनों ओर की नाली से नाली तक बनायें और बीच में डिवाइडर बनायें. उन्होंने सड़क के बीच आ रहे इलेक्ट्रिक पोल हटाने के लिये कहा. गौर ने भोपाल टॉकीज और डीआईजी बंगला चौराहा को रिनोवेट कर विकसित करने का प्लान बनाने के निर्देश दिये.

उन्होंने भोपाल टॉकीज चौराहा के पास मकबरा और बाग की उचित देखभाल नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि इनके विकास की कार्य-योजना भी तैयार करें. उल्लेखनीय है कि इस इलाके में लगातार बढ़ती वाहन दु्रर्घटनाओं और उनमें जाती जानों के चलते काफी हंगामा मचा हुआ है.

इसलिये इस इलाके में काफी सख्ती के साथ अतिक्रमण हटाने की मुहिम भी चलाई गई थी. इसके लिये विधायक आरिफ अकील ने खासतौर पर सहमति दी थी. क्योंकि अभी तक अनुभव यही रहा है कि उनकी अनुमति के बगैर चलाए गये इस प्रकार के अभियानों को ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई है.