bpl1भोपाल,  पंचायत प्रतिनिधि एक बार फिर आक्रोश में आकर २८ अक्टूबर को भोपाल में डेरा डालने की तैयारी में जुट रहे हैं. इनका आरोप है कि पंचायत एवं पंचायती राज संगठन ने भारतीय जनता पार्टी के अधिकारियों पर सीधा आरोप लगाया कि इन सभी ने वादा-खिलाफी की है.

इन लोगों ने गुफा मंदिर के मानस भवन में आयोजित विशाल सम्मेलन में संगठन के डी.पी. धाकड़ ने आरोप लगाते हुये भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार ङ्क्षसह चौहान और पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव पर वादे से मुकरने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि १५ अक्टूबर को ब्लॉक स्तर पर ग्राम स्वराज रथ निकाला जायेगा और भोपाल में २८ अक्टूबर को डेरा डालो घेरा डालो आंदोलन का ऐलान करते हुये कहा कि इसकी तैयारी अब शुरू हो चुकी है.

संगठन के डीपी धाकड़ ने आज भोपाल के गुफा मंदिर स्थित मानस भवन में आयोजन सम्मेलन में आंदोलन की रणनीति का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चौहान और पंचायत मंत्री भार्गव से चर्चा के बाद दो अक्टूबर के आंदोलन को स्थगित कर दिया था. मगर अब वे अपने वादे से मुकर रहे हैं. उन्होंने जो वादे किए थे, उनकी हमने सीडी तैयार की है जिसे गांव-गांव में दिखाया जाएगा. इसके लिए ग्राम स्वराज रथ निकाले जाएंगे.

इनमें सीडी को दिखाया जाएगा. इसके बाद दो अक्टूबर के डेरा डालो घेरा डालो आंदोलन को अब २८ अक्टूबर को आयोजित किया गया है जिसके तहत सभी जिला-जनपद पंचायतों के निर्वाचित प्रतिनिधि शामिल होंगे. जब तक उनकी मांगें मंजूर नहीं हो जाती तब तक वे भोपाल में ही डटे रहेंगे.

१४ को भाजपा की बैठक

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने पत्रकारों को बताया कि १४ अक्टूबर को इस मसले पर पार्टी की बैठक आयोजित की जाएगी. इसके बाद मुख्यमंत्री से भी चर्चा की जाएगी

Related Posts: