acidभोपाल,  मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सुबह दो अज्ञात बदमाशों ने एक निजी कॉलेज में व्याख्याता एक युवती पर एसिड से हमला कर दिया।

युवती को फौरन एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।

हबीबगंज सीएसपी चंद्रमणि द्विवेदी ने दूरभाष पर यूनीवार्ता को बताया कि मूल तौर पर सिवनी निवासी शैलजा नामदेव भोपाल के एक निजी कॉलेज में पढाती है। वह स्थानीय अरेरा कॉलोनी में किराए के एक कमरे में रहती है। आज सुबह लगभग सवा नौ बजे शैलजा अपने कॉलेज के लिए घर से निकली, इसी दौरान मोटरसाइकिल सवार दो नकाबपोश युवक उसके पास आकर रुके और उससे किसी का पता पूछा। शैलजा ने जानकारी के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की, जिसके बाद अचानक बदमाशों ने उस पर तेजाब डाल दिया।

उन्होंने बताया कि तेजाब बैटरी में डालने के लिए उपयोग में लाया जाने वाला था, जिसका असर युवती के माथे, कमर और बाएं हाथ में हुआ है। युवती को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत अब खतरे से बाहर है।
श्री द्विवेदी के मुताबिक दो अज्ञात लोगों के खिलाफ तेजाब से हमले का मामला दर्ज किया गया है। आस-पडोसी के सीसीटीवी कैमरा फुटेज के माध्यम से आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। युवती की एक बहन भोपाल में ही एक अन्य हॉस्टल में रहती है, जिसे हादसे की जानकारी दी गई है।

उन्होंने बताया कि हमले के कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाए हैं। अस्पताल में भर्ती युवती की स्थिति बेहतर होने पर उससे पूछताछ के बाद किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकेगा।

Related Posts: