28nn7भोपाल, 28 अगस्त. भारत सरकार द्वारा भोपाल शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिये चयनित करने के बाद मध्यप्रदेश शासन एवं नगर निगम भोपाल ने कार्य योजना बनाने के लिये प्रक्रिया तेजी से प्रारंभ कर दी है.
महापौर आलोक शर्मा ने निगम आयुक्त तेजस्वी एस. नायक के साथ भोपाल शहर को स्मार्ट सिटी बनाने हेतु स्मार्ट सिटी सेल में शुक्रवार शाम को लंबी बैठक कर विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की. बैठक में परिषद अध्यक्ष डॉ. सुरजीत ङ्क्षसह चौहान, अपर आयुक्त चंद्रमौली शुक्ला तथा कंसल्टेंट प्राइस वाटर हाउस कूपर के प्रतिनिधि भी मौजूद थे.

मध्यप्रदेश शासन एवं नगर निगम भोपाल ने 100 दिन के भीतर कार्य योजना बनाने के लिये प्रक्रिया तेजी से प्रारंभ कर दी है. महापौर ने निगम आयुक्त के साथ भोपाल शहर को स्मार्ट सिटी बनाने हेतु स्मार्ट सिटी सेल में शुक्रवार शाम को लंबी बैठक कर विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की. बैठक में महापौर ने अधिकारियों एवं संबंधित टीम को निर्धारित समयावधि से पहले बेहतर से बेहतर प्रस्ताव बनाकर भोपाल शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की योजना को तीव्र गति से प्रारंभ करने के दिशा-निर्देश दिये. बैठक में महापौर शर्मा ने कहा कि अभी तक स्मार्ट सिटी के संबंध में जो भी प्रक्रियाएं अपनाई गईं और कार्यवाही की गई उन सबको संकलित कर बेहतर से बेहतर रणनीति बनाने की दिशा में कारगर कदम उठाये जाएं.

शुक्रवार को दोपहर में नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय में आयुक्त विवेक अग्रवाल ने भोपाल सहित स्मार्ट सिटी हेतु चयनित प्रदेश के सातों शहरों में स्मार्ट सिटी संबंधी प्रस्ताव तैयार करने हेतु संबंधित अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये.

Related Posts:

मुख्यमंत्री आज 37 प्रमुख सचिवों से चर्चा करेंगे
'नवभारत' के संस्थापक की पुण्यतिथि पर होगा वैचारिक आयोजन
मुकदमे बाजी रोकने वाले कानून का विरोध तेज
भारत-अमेरिका के बीच सैन्य तंत्र के आदान प्रदान पर सहमति
पहले कार्यकाल के बाद आरबीआई गवर्नर पद छोड़ेंगे राजन
राहुल ने हनुमानगढी में टेका मत्था, भाजपा ने कहा राजनीतिक दर्शन