इटारसी/भोपाल,

भोपाल-होशंगाबाद रूट पर बरखेड़ा और चौका स्टेशन के बीच आज गुरुवार दोपहर एक मालगाड़ी के सामने आ जाने से करीब 20 गाय कटकर मर गईं.जानकारी के अनुसार इस हादसे के बाद भोपाल से इटारसी की तरफ जाने वालीं करीब एक दर्जन से अधिक ट्रेनों को बरखेड़ा स्टेशन, हबीबगंज स्टेशन और भोपाल स्टेशन पर रोक लिया गया.

हादसा उस समय हुआ जब गायों का एक बड़ा झुंड भोपाल से इटारसी की तरफ जा रही मालगाड़ी के सामने आ गया. इस हादसे के बाद अमरकंटक और जनशताब्दी को बरखेड़ा स्टेशन पर रोका गया. पंजाब मेल, कुशीनगर और दूसरी अन्य ट्रेनों को हबीबगंज स्टेशन पर रोका गया. देर रात ट्रैफिक शुरु हो पाया है. आरपीएफ थाना प्रभारी और स्टेशन अधीक्षक ने घटना की पुष्टि की. एसएस ने बताया कि यहां अधिक फर्क नहीं पड़ा है.

भोपाल से आने वाली ट्रेनें लेट हैं. घटना की सूचना पर रेलवे का हूटर भी बजा, यहां से ब्रेक डाउन स्टाफ को रवाना करने की तैयारी भी हो गई, लेकिन बाद में उनको यह कहकर रोक दिया कि मालगाड़ी के चालक ने चौका के स्टाफ के साथ मिलकर स्थिति ठीक कर दी है.

यात्री करते रहे पूछताछ

सूत्रों के अनुसार घटना के वक्त सभी गायें जंगल से चरने के बाद लौट रही थीं और अचानक ट्रेक पर आ जाने से मालगाड़ी की चपेट में आ गयीं. मालगाड़ी की टक्कर से लगभग दो दर्जन से ज्यादा गायों की कटकर मौत हो गयी.

इधर उस घटना के बाद आने वाली ट्रेनें देरी से आयीं और इस दौरान इन ट्रेनों से आगे की यात्रा करने वाले मुसाफिरखाने में डिस्प्ले बोर्ड पर अपनी ट्रेनों की स्थिति जांचते रहे और कुछ यात्री पूछताछ खिड़की पर ट्रेनों की जानकारी लेते रहे.

Related Posts: