bpl2भोपाल,   मंगलवारा थाने की जमीन छीनने के विरोध में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने आज शुक्रवार को मंगलवारा चौराहे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीडीए अध्यक्ष ओम यादव का पुतला दहन किया. कांग्रेसियों का कहना है कि इस मामले को लेकर वह जल्द ही मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के बंगले का घेराव करेंगे.

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव अब्दुल नफ ीस ने कहा कि बीडीए अध्यक्ष ओम यादव थाने की इस भूमि पर हॉकर्स कॉर्नर बनाकर अपने परिवार व भाजपा नेताओं को लाभ पहुंचाना चाह रहे हैं. यह थाना वर्ष 1962 से पूर्व शासकीय 25 डिसमिल आवंटित की गई थी. नेता नफ ीस ने कहा कि दो माह पहले यहां भूमिपूजन के दौरान भी विवाद हुआ था.

उस समय भी कांग्रेसियों ने गृहमंत्री को एक ज्ञापन देकर मांग की थी कि भूमि पर पूर्व की भांति थाने का निर्माण किया जाए, क्योंकि थाने की भूमि बेशकीमती भूमि है और भूमाफि याओं द्वारा उक्त भूमि पर कब्जा कर अपना व्यवसाय करने की साजिश रची जा रही है. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यह क्षेत्र अतिसंवेदनशील क्षेत्र है. सभी समाजों के जुलूस इसी थाना क्षेत्र से निकलते हैं. अगर इस थाने का अस्तित्व समाप्त हो गया तो यहां के रहवासी असुरक्षित महसूस करेंगे.

Related Posts: